Move to Jagran APP

आगरा से मैनपुरी जा रही रोडवेज बस में लगी भीषण आग, बस 30 यात्री थे सवार

चलती बस से गिरा था डीजल टैंक। बस में 30 यात्री थे सवार। ड्राइवर की सतर्कता से सभी यात्री समय रहते उतर गए। आधा घंटे बाद पहुंची दमकल गाड़ी। यात्रियों में दहशत। आगरा से मैनपुरी जा रही थी बस।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 07 Jun 2022 03:03 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jun 2022 03:03 PM (IST)
आगरा से मैनपुरी जा रही रोडवेज बस में लगी भीषण आग, बस 30 यात्री थे सवार
फिरोजाबाद में आगरा से मैनपुरी जा रही बस में लगी आग के बाद उठतीं लपटें।

आगरा, जागरण टीम। मंगलवार दोपहर आगरा से मैनपुरी जा रही बेवर रोडवेज डिपो की बस में फिरोजाबाद शहर के फ्लाईओवर पर भीषण आग लग गई। बस में 30 यात्री सवार थे। ड्राइवर की सतर्कता से आग भड़कने से पहले ही यात्री उतर गए। लगभग पौन घंटे तक चली आग में बस खाक हो गई। आग की वजह चलती बस से डीजल टैंक गिरना और सड़क की रगड़ की चिंगारी बताई गई है।

loksabha election banner

बेवर डिपो से सुबह दस बजे बस नंबर यूपी 84 टी 7170 आगरा के लिए रवाना हुई थी। दोपहर सवा दो बजे आगरा से लौटते समय बस में सुभाष तिराहे से सवारियां बैठीं। एसपी सिटी कार्यालय के सामने से शुरू होने वाली फ्लाईओवर पर बस सौ मीटर चली थी कि अचानक डीजल टैंक गिर गया और बस के पहियों में फंस गया। डीजल टैंक की सड़क पर रगड़ से निकली चिंगारी से अचानक आग भड़क गई। बस के पिछले पहियों में लगी आग देखकर आनन-फानन में ड्राइवर विपेंद्र कुमार ने शोर मचाया और यात्रियों से उतरने को कहा। अफरातफरी के बीच सभी यात्री उतर गए और आग की लपटों ने बस को चपेट में ले लिया। बस में आग से फ्लाईओवर पर अफरातफरी मच गई और दोनों तरफ का ट्रैफिक थम गया। सूचना के आधा घंटे तक फायर बिग्रेड नहीं पहुंची। आसपास के थानों के फोर्स के साथ नगर निगम के टैंकरों के साथ पहुंचे कर्मचारियों ने आग पर काबू पाना शुरू कर दिया। इसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची।

आग बुझाए जाने तक बस पूरी तरह जल चुकी थी। ड्राइवर का कहना था कि उसने बस में रखे फायर इस्टिंग्यूशर से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं चला। बस में भीषण आग को देखकर यात्री भी दहशत में रहे। एक घंटे तक अफरातफरी मची रही। पुलिस ने ट्रैफिक को डायवर्ट करके निकाला। आग में कई यात्रियों का सामान भी जल गया है।एसपी सिटी मुकेश मिश्रा का कहना है कि डीजल टैंक गिरने के कारण आग लगना बताई जा रही है। सभी यात्री सकुशल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.