Move to Jagran APP

Pariksha Pe Charcha 2021: PM संग संवाद से मिला तैयारी बेहतर करने का उत्साह, पढ़ें कैसा रहा छात्रों का अनुभव

Pariksha Pe Charcha 2021 10 स्कूलों के 12 विद्यार्थियों का हुआ था चयन। बोलने का मौका न मिलने से हुई मायूसी अनुभव रहा शानदार। पीएम मोदी ने कहा कि हमें हर विषय पर बराबर ध्यान देकर अपना 100 फीसद प्रयास करना चाहिए।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 09:17 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 09:17 AM (IST)
Pariksha Pe Charcha 2021: PM संग संवाद से मिला तैयारी बेहतर करने का उत्साह, पढ़ें कैसा रहा छात्रों का अनुभव
आगरा में 10 स्कूलों के 12 विद्यार्थियों का हुआ था चयन।

आगरा, जागरण संवाददाता। 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा नजदीक हैं। इनमें शामिल होने वाले विद्यार्थियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को संवाद स्थापित किया। परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए जिले के 10 स्कूलों के 12 विद्यार्थियों का चयन हुआ था, लेकिन किसी को भी प्रधानमंत्री से वार्ता करने का मौका नहीं मिल पाया, जिससे वह थोड़े मायूस नजर आए।

loksabha election banner

आवास विकास कालोनी स्थित होली पब्लिक जूनियर कालेज के कक्षा 12वीं के विद्यार्थी कुनाल कटारा का कहना था कि राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में चुने जाना ही गर्व की बात है। लेकिन पीएम से बात न होने से निराशा है। पीएम मोदी ने कहा कि हमें हर विषय पर बराबर ध्यान देकर अपना 100 फीसद प्रयास करना चाहिए। पहले मुश्किल और बाद में आसान प्रश्न हल करें, ताकी पर्याप्त समय में तनावरहित परीक्षा दे सकें। उनके सुझावों से एक नया नजरिया सीखने को मिला है।

केंद्रीय विद्यालय नंबर वन के विद्यार्थी आकाश रंजन का कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा समेत कई मुद्दों पर विद्यार्थियों से चर्चा की, जिससे काफी कुछ सीखने को मिला। सुझावों से परीक्षा की तैयारियां करने की प्रेरणा मिलेगी। वह प्रधानमंत्री की पुस्तक एग्जाम वारियर के द्वितीय एडिशन को मंगाकर पढ़ेंगे। हमें सवाल पूछने का मौका नहीं मिला, इससे थोड़ी निराशा है।

वहीं दयालबाग स्थित प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल के कक्षा 10वीं के विद्यार्थी लिंकन हलदर को भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चुना गया था, लेकिन इसका लिंक न मिलने से वह थोड़े मायूस थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.