Move to Jagran APP

Honor Killing: अपनों ने ही उतारा मौत के घाट, Lockdown के सन्‍नाटे में ठिकाने लगाया शव

रात में वारदात को अंजाम देकर फरार पिता गिरफ्तार। भाई फरार। फोरेंसिक टीम ने जुटाए अवशेष। पड़ोसी युवक के घर पर भी पड़ा ताला किशोरी की मां को हिरासत में लेकर पूछताछ।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 10:46 AM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 10:46 AM (IST)
Honor Killing: अपनों ने ही उतारा मौत के घाट, Lockdown के सन्‍नाटे में ठिकाने लगाया शव
Honor Killing: अपनों ने ही उतारा मौत के घाट, Lockdown के सन्‍नाटे में ठिकाने लगाया शव

फीरोजाबाद, जेएनएन। कोरोना के लॉक डाउन के सन्नाटे के बीच मोहम्मदाबाद में परिवार ने अपनी ही बेटी का कत्ल कर दिया। किशोरी के प्रेम संबंधों से नाराज पिता और भाई ने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी और रात में ही खेत में शव को जला दिया। किशोरी के पिता को बुधवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं भाई के अलावा पड़ोसी किशोर का परिवार भी फरार है। पुलिस ने मां को हिरासत में लेकर अपनी तरफ से मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे गांव के चौकीदार ने टूंडला पुलिस को सूचना दी कि रात को खेत में एक लड़की का शव जलाया गया है। इसके बाद सीओ अजय चौहान, इंस्पेक्टर और फोर्स के साथ खेत पर पहुंचे। वहां शव लगभग पूरी तरह जल चुका था और राख के बीच से थोड़ा धुआं निकल रहा था। पूछताछ में पता चला कि गांव में बुग्गी जलाने वाले लोधे परिवार की किशोरी के पड़ोस में ही सजातीय किशोर से प्रेम संबंध थे। किशोरी राजकीय बालिका इंटर कॉलेज टूंडला में सातवीं कक्षा की छात्रा थी, जबकि किशोर गांव के स्कूल में सातवीं कक्षा में पढ़ता था। दोनों के संबंधों की भनक लगने पर परिवार ने मिलने पर रोक लगा दी थी। सोमवार रात दस बजे छात्रा पड़ोस में रहने वाले प्रेमी के घर पहुंच गई। इसकी जानकारी लगते ही किशोरी का पिता और भाई पहुंचे। किशोरी और लड़के दोनों को बुरी तरह पीटा। आरोप है कि इसके बाद गला दबाकर किशोरी की हत्या कर दी और रात में ही खेत पर अंतिम संस्कार कर फरार हो गए। पुलिस ने छात्रा की मां को हिरासत में लेकर पूछताछ की। वह बार-बार बयान बदल रही थी।

इंस्पेक्टर ज्ञानेन्द्र कुमार का कहना है कि पुलिस की ओर से किशोरी के परिवार वालों के खिलाफ हत्या और साक्ष्य मिटाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। फोरेंसिक टीम द्वारा जुटाए गए सुबूतों को जांच के लिए भेजा गया है।

परिवार की लाड़ली थी छोटी बेटी

किशोरी तीन बहन भाई में सबसे छोटी थी। बड़ी बहनों की शादी हो चुकी है और भाई पिता के साथ काम करता था। छोटी होने के कारण सबकी लाड़ली थी। उसे गांव के सरकारी स्कूल में न पढ़ाकर उसका टूंडला के स्कूल में दाखिला कराया था, मगर झूठी शान में उसे मार डाला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.