Move to Jagran APP

निराश्रित माताओं ने शोक में नहीं खेली होली, दी पर्रिकर को श्रद्धांजलि

सुलभ इंटरनेशनल ने रद किया होली महोत्सव। तमाम माताओं ने मोमबत्ती जलाकर दी पूर्व रक्षा मंत्री को श्रद्धांजलि।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 10:10 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 10:10 PM (IST)
निराश्रित माताओं ने शोक में नहीं खेली होली, दी पर्रिकर को श्रद्धांजलि
निराश्रित माताओं ने शोक में नहीं खेली होली, दी पर्रिकर को श्रद्धांजलि

 आगरा, जेएनएन। निराश्रित माताओं के बेरंग जीवन में रंग भरने की कोशिश कर रही सुलभ इंटरनेशनल के होली महोत्सव की तैयारियां शोक में तब्दील हो गईं। देश के पूर्व रक्षामंत्री व गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद शोक में डूबे देश के साथ खड़ी संस्था ने होली का आयोजन रद्द कर दिया। निराश्रित माताओं ने संस्था अध्यक्ष डॉ. बिंदेश्‍वरी पाठक के साथ मोमबत्ती जला और भजन कर पर्रिकर को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

loksabha election banner

प्राचीन सप्तदेवालयों में शामिल गोपीनाथ मंदिर में सोमवार को सुलभ इंटरनेशल ने आश्रय सदनों में रह रहीं माताओं के साथ होली खेलने का आयोजन किया था। पिछले सात साल से होली का आयोजन कर रही संस्था ने पर्रिकर के सम्मान में आयोजन को रद कर दिया। होली का ये आयोजन मंदिर में श्रद्धांजलि सभा में तब्दील हो गया। डॉ. बिंदेश्‍वरी पाठक की अगुवाई में निराश्रित माताओं ने भगवान के भजन गाकर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर दो मिनट का मौन धारण कर व मोमबत्ती जलाकर भगवान से पर्रिकर की आत्म शांति की कामना सैकड़ों निराश्रित माताओं ने भी की।

डॉ. बिंदेश्‍वरी पाठक ने कहा आज पूरा देश प्रखर राष्ट्रवादी नेता मनोहर पर्रिकर के निधन से स्तब्ध है। राष्ट्रीय शोक के मौके पर इस प्रकार के आयोजन उचित नहीं है। यही कारण था कि रविवार की शाम जैसे ही पर्रिकर के निधन की सूचना मिली तो आयोजन रद कर श्रद्धांजलि सभा में तब्दील कर दिया गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.