Move to Jagran APP

Drug Team Raid In Agra: सुबह हिमाचल और रात को बंगाल की टीम ने फव्वारा दवा बाजार में मारा छापा

Drug Team Rain In Agra फेंसिड्रिल सीरप की अवैध बिक्री करने पर दवा कारोबारी को पकड़ा एसटीएफ कर रही पूछताछ। आगरा में नकली दवाओं के कई मामले पहले सामने अाए थे। पंजाब में नशीली दवाओं की सप्लाई करने के आरोप में कई जेल में है।

By Ajay DubeyEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Fri, 25 Nov 2022 08:58 PM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 08:58 PM (IST)
Drug Team Raid In Agra: सुबह हिमाचल और रात को बंगाल की टीम ने फव्वारा दवा बाजार में मारा छापा
आगरा में दवा मार्केट में बंगाल की टीम ने छापा मारा।

आगरा, जागरण संवाददाता। नकली दवा गिरोह के सरगना मोहित बंसल को हिमाचल प्रदेश की पुलिस और औषधि विभाग की टीम रिमांड पर शुक्रवार सुबह फव्वारा दवा बाजार लेकर पहुंची। उसकी फर्म एमएच फार्मा का ताला तोड़कर छह ब्रांडेड कंपनियों की 5.50 लाख की दवाएं जब्त की हैं। शाम को मालदा, पश्चिम बंगाल से एसटीएफ की टीम ने फव्वारा दवा बाजार से दवा कारोबारी को पकड़ लिया, पश्चिम बंगाल में फेंसिड्रिल सीरप की अवैध सप्लाई करने के मामले में दवा कारोबारी से थाना कोतवाली में पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

आगरा का युवक नकली दवाओं संग पकड़ा था

22 नवंबर को हिमाचल प्रदेश के बद्दी में नकली दवा गिरोह के सरगना मोहित बंसल निवासी रामकुंज कालोनी, दयालबाग को नकली दवाओं के साथ पकड़ा था। बद्दी में उसकी फैक्ट्री और गोदाम से सवा करोड़ की नकली दवाएं जब्त की गई। मोहित बंसल रिमांड पर है, उसे लेकर सुबह नौ बजे बद्दी पुलिस और औषधि विभाग की टीम फव्वारा दवा बाजार पहुंची। स्थानीय औषधि विभाग की टीम को भी बुला लिया गया।

दवा कंपनियों की नौ प्रकार की दवाएं जब्त हुई

सहायक औषधि आयुक्त, आगरा मंडल एके जैन ने बताया कि मोहित बंसल के चाबी न देने पर एमएच फार्मा, हींग की मंडी जौहरी बाजार के ताले तोड़े गए। स्थानीय औषधि निरीक्षक नवनीत कुमार और कपिल शर्मा ने फर्म से छह दवा कंपनियों की नौ प्रकार की दवाएं जब्त की हैं। इन दवाओं की कीमत 5.50 लाख रुपये है। छह कंपनियों की दवाएं हैं। बद्दी से आई टीम शाम को उसे अपने साथ लेकर चली गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.