Move to Jagran APP

Traffic Jam on Highway: दूसरे दिन भी हाइवे पर फंसे लोग, शहर की ट्रैफिक व्यवस्था का सत्यानाश

Traffic Jam on Highway हाईवे पर सुबह से लगा है जाम। हाईवे पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के दो जगह डायवर्जन ने बिगाड़ी पुलिस की जाम न लगने की योजना। सिकंदरा मंडी और अंतरराज्यीय बस टर्मिनल ओवर ब्रिज पर हाईवे दोनों तरफ से हुआ बंद।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 03:49 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 03:49 PM (IST)
Traffic Jam on Highway: दूसरे दिन भी  हाइवे पर फंसे लोग, शहर की ट्रैफिक व्यवस्था का सत्यानाश
दो जगह डायवर्जन ने बिगाड़ी पुलिस की जाम न लगने की योजना।

आगरा, जागरण संवाददाता। दीपावली के चलते खरीददारी और त्योहार पर मिलने मिलाने के  लिए घरों से निकले लोग घंटों में भीषण जाम में फंस रहे हैं। हाइवे पर ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। लगातार दूसरे दिन भी लोगों को घंटों जाम में फंसना पड़ रहा है। गुरुवार से बिगड़ी ट्रैफिक की चाल शुक्रवार दोपहर तक नहीं सुधर सकी है।

loksabha election banner

दरअसल धनतेरस पर शहर में जाम न लगने देने की ट्रैफिक पुलिस की सारी योजना धरी रह गयी । राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने गुरुवार को मथुरा-आगरा हाईवे पर दो जगह डायवर्जन कर दिया। इससे हाईवे पर भीषण जाम लग गया । वाहन चालकों को भगवान टाकीज से अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (आइएसबीटी) तक एक किलोमीटर का सफर तय करनें में दो घंटे लग गए ।हाईवे पर जाम को देख चालकों ने सर्विस रोड से वाहनों को निकलने का प्रयास किया । इससे कुछ ही देर में सर्विस रोड पर भी वाहनों की लंबी कतार लग गयीं ।हाईवे और खंदारी से भगवान टाकीज सर्विस रोड पर सुबह से लेकर देर रात तक लाेग जाम के झाम में फंसकर परेशान होते रहे । 

हाईवे पर सुबह करीब साढ़़े नौ बजे से जाम लगना शुरू हो गया था । जाम लगने का कारण यातायात निरीक्षक विजय सिंह ने बताया कि आइएसबीटी पर ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है । पहले सिर्फ सेंट कानरेड स्कूल की ओर जाने वाली साइड बंद की गयी थी । उसका ट्रैफिक सर्विस रोड पर डायवर्ट कर दिया था । गुरुवार को दूसरी तरफ से भी हाईवे को बंद करके उससे निकलने वाले ट्रैफिक को सर्विस रोड पर डायवर्ट कर दिया गया। सर्विस रोड से हाईवे पर जाकर मिलने वाले वाहनों के लिए कट बनाकर रेलिंग लगाई गयी है । इससे सर्विस रोड संकरी हो गयी है । इसके चलते यहां से एक बार में सिर्फ एक ही भारी वाहन निकल पा रहा था । इसके चलते हाईवे से सर्विस रोड पर आने वाले वाहनों की लंबी कतार लग गयी ।

वहीं सिकंदरा मंडी के सामने भी जाम के यही हालात रहे । इंस्पेक्टर सिकंदरा अरविंद कुमार ने बताया कि सिकंदरा मंडी पर ओवर ब्रिज और अंडर पास पर भी काम चल रहा है । कुछ समय पहले आगरा से मथुरा रोड को चालू किया गया था । अब दोनों लाइन पर काम चल रहा है । इसके चलते जाम की स्थिति पैदा हुई ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.