Move to Jagran APP

Happy Eid-ul-Fitr 2020: ताजनगरी ने पेश की मिसाल, घरों में पढ़ी ईद की नमाज

Happy Eid-ul-Fitr 2020 कोरोना को लेकर प्रशासन ने की थी अपील ड्रोन से रखी निगाह। ईदगाह और जामा मस्जिद पर चुनिंदा लोग ही नमाज अदा करने पहुुंचे।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 11:53 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 11:53 AM (IST)
Happy Eid-ul-Fitr 2020: ताजनगरी ने पेश की मिसाल, घरों में पढ़ी ईद की नमाज
Happy Eid-ul-Fitr 2020: ताजनगरी ने पेश की मिसाल, घरों में पढ़ी ईद की नमाज

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी ने एक बार फिर सुलहकुल की मिसाल पेश की। पुलिस- प्रशासन के अधिकारियों और धर्म गुरुओं की अपील पर लोगों ने घरों में ईद की नमाज अदा की। इस दौरान एडीजी अजय आनंद, आइजी ए.सतीश गणेश, डीएम पीएन सिंह और एसएसपी बबलू कुमार अधीनस्थों के साथ सुबह से ही मिश्रित आबादी वाले इलाकों में लगातार भ्रमण पर रहे। सतर्कता के चलते मिश्रित आबादी वाले इलाकों में तड़के चार बजे से पुलिस और पीएसी तैनात हो गयी थी। अधिकारी सुबह छह बजे से ही सक्रिय रहे।

loksabha election banner

कोराेना वायरस संक्रमण फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है। आगरा रेड जोन में होने के चलते यहां पर सख्ती है। अलविदा जुमा पर पुलिस- प्रशासन की अपील पर लोगों ने घरों में ही नमाज अदा की थी। अधिकारियों ने धर्म गुरुओं के माध्यम से ईद पर भी लोगों से घरों में नमाज पढ़ने की अपील की थी। इसके साथ ही मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस और पीएसी तैनात की गयी थी।मस्जिदों और उसके आसपास पुलिस को अलर्ट रखा गया था।

एडीजी अजय आनंद,आइजी ए.सतीश गणेश, डीएम पीएन सिंह, एसएसपी बबलू कुमार, एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद समेत अन्य अधिकारी ईद पर शहर का जायजा लेने के लिए सुबह छह बजे से ही भ्रमण पर निकले हुए थे। डीएम और एसएसपी ईदगाह पहुंचे, यहां पर सन्नाटा पसरा मिला, कुछ लोग ही नमाज अदा करने पहुंचे थे। वहीं जामा मस्जिद में दस लाेगों को अनुमित दी गयी थी। वहां इतने ही लोग नमाज पढ़ने आए थे। यहां शारीरिक दूरी का पूरा ध्यान रखा गया। इसके अलावा पुलिस ने यहां पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी। शहर का जायजा लेने के बाद डीएम और एसएसपी देहात क्षेत्र में भ्रमण पर निकल गए। वहां पुलिस की सतर्कता का जायजा लिया। इस दौरान लोगों से बातचीत भी की।

महामारी के खत्म होने की मांगी दुआ

ईद की नमाज में लोगों ने महामारी के खत्म होने की भी दुआ मांगी। इससे की जानलेवा वायरस से लोगों की जिंदगी महफूज हो सके।

पुलिस ने लगाए ईद मुबारक के पोस्टर

सुलहकुल नगरी के लोगों के साथ ही पुलिस ने भी मिसाल पेश की। उसने जामा मस्जिद के आसपास ईद मुबारक के पोस्टर लगा रखे थे। इससे भी लोगों में पुलिस के प्रति सकारात्मक संदेश गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.