Move to Jagran APP

प्रदेश सरकार के कार्यों से खुश राज्‍यपाल बोले यूपी में हो रहा बदलाव

मथुरा में वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी के ऑडीटोरियम और वीर्य उत्पादन प्रयोगशाला एवं वीर्य विश्लेषण प्रामाणिकरण प्रयोगशाला का लोकार्पण करने आए थे राज्‍यपाल राम नाईक।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 01:10 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 01:10 PM (IST)
प्रदेश सरकार के कार्यों से खुश राज्‍यपाल बोले यूपी में हो रहा बदलाव
प्रदेश सरकार के कार्यों से खुश राज्‍यपाल बोले यूपी में हो रहा बदलाव

आगरा, जेएनएन। राज्यपाल राम नाईक ने मंगलवार को वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी के ऑडीटोरियम और वीर्य उत्पादन प्रयोगशाला एवं वीर्य विश्लेषण प्रामाणिकरण प्रयोगशाला का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि यूपी में परिवर्तन हो रहा है । ग्रामीण क्षेत्र में गोवंश के लिये सरकार ने भारी भरकम रकम बजट में दिया है। गो पालन और किसानों की आय को 2022 तक दोगुना करने का लक्ष्य पीएम नरेंद्र मोदी ने रखा है । उन्‍होंने कहा कि कृषि में उत्पादन बढ़ रहा है। उसका लाभ किसान को मिलना चाहिये। मत्स्य पालन करने के लिए एक अलग से मंत्रायल बनाया जाएगा। राज्यपाल ने कहा कि किसानों को कर्ज दिए जाने से कृषि और उस पर आधारित उधोग को बढ़वा मिलेगा। सरकार की नीतियों के लिए भी उनका कहना था कि सरकार की नीतियां बजट में नहीं रहनी चाहिए। उनको व्यवहार में होना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि यहां के छात्र और शिक्षक कोई शिकायत नहीं करते हैं। राज्यपाल ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सिद्धांत का जिक्र करते हुए सभी को लगातार चलते रहने की नसीहत दी।

prime article banner

राज्यपाल ने अपने उदबोधन में गोवंश के संरक्षण पर कहा कि पहले के दिनों में किसान इनका ख्याल रखते थे। उनका संरक्षण करते थे।  बछड़ा होने पर खुशी व्यक्त करते थे लेकिन आज कहानी पलट गई है। अब गोवंश समस्या बन गए हैं। फिरोजाबाद के मॉडल पर कहा कि वहां पर गौशाला तैयार कराई है। उसी मॉडल को प्रदेश के अन्य शहरों में भी लागू किया जाएगा।

कार्यकम में पशुधन मंत्री एसपी सिंह बघेल, महानिदेशक कृषि शिक्षा नरेंद्र सिंह राठौर भी शरीक हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK