Move to Jagran APP

नोट बंदी - अागरा में कूड़े के ढेर से मिला 50 लाख रुपये भरा बैग

संजय प्लेस में आइडीबीआइ बैंक के पास दोपहर में एक बाइक सवार बैंक के पास कूड़े के ढेर पर बैग फेंक कर भाग गया। शक होने पर वह बैग को उठाकर ले आया।

By Ashish MishraEdited By: Published: Fri, 18 Nov 2016 09:52 AM (IST)Updated: Fri, 18 Nov 2016 12:15 PM (IST)
नोट बंदी - अागरा में कूड़े के ढेर से मिला 50 लाख रुपये भरा बैग

आगरा (जेएनएन)। बड़े नोट बंद करने से जमाखोरों में खलबली शुरू हो गई है। गुरुवार को संजय प्लेस स्थित आइडीबीआइ बैंक के पास कोई कूड़े के ढेर पर नोटों से भरा बैग फेंक गया, जो बीमा एजेंट को मिला। बैग ले जाते में सदर पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ लिया। एजेंट और उसके साथी से देर रात तक पुलिस की पूछताछ जारी थी।
देर रात चेकिंग में सदर पुलिस ने बाइक सवार युवक को संदेह होने पर रोक कर बैग की तलाशी तो उसमें 500 तथा 1000 रुपये के नोट देखकर हैरान रह गई। पूछताछ करने पर युवक ने अपना नाम लकी निवासी नौबस्ता लोहामंडी बताया। लकी का कहना था कि वह बीमा एजेंट है, उक्त रकम हरीपर्वत के घटिया आजम खां स्थित चारसू गेट निवासी विकास अग्रवाल की है। विकास ने पुलिस को बताया वह और लकी बीमा एजेंट हैं। संजय प्लेस में आइडीबीआइ बैंक के पास उसका ऑफिस है। दोपहर में एक बाइक सवार बैंक के पास कूड़े के ढेर पर बैग फेंक कर भाग गया। शक होने पर वह बैग को उठाकर ले आया।

loksabha election banner

उसे खोला तो 500 तथा 1000 रुपयों के नोटों से भरा हुआ था। रकम गिनने पर वह 50 लाख रुपये थे। साथी एजेंट लकी ने उसे बताया कि सदर के राजपुर चुंगी में एक व्यक्ति 50 लाख के बदले में 30 लाख के नए नोट दे देगा। रकम बदलवाने को उसने बैग लकी को दे दिया था। इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह ने बताया कि दोनों बीमा एजेंटों से पूछताछ की जा रही है। एजेंट के दावों की पुष्टि के लिए पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज शुक्रवार को खंगालेगी।


कौन है रकम बदलने वाला
शहर में पुराने नोटों को 60 से 70 प्रतिशत पर खरीदने की चर्चा कई दिन से चल रही थी। गुरुवार की रात पुलिस द्वारा पकड़े गए बीमा एजेंटों से मिली जानकारी के बाद इस पर मुहर लग गई है। शहर में बड़े पैमाने पर रकम बदलने का खेल चल रहा है।

यह भी पढ़ें-

पढ़ें- कर रहे भंडारा ..ताकि नोट बंदी से रात को भूखा न सोए कोई गरीब

पढ़ें- मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुलायी कैबिनेट बैठक, कई अहम मुद्दों पर लगेगी मुहर

पढ़ें- नोट बंदी - अागरा में कूड़े के ढेर से मिला 50 लाख रुपये भरा बैग

पढ़ें- शाही स्नान के लिए लामबंदी, संन्यासिनियों की आवाज बनेगा परी अखाड़ा

पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद आजम खां बिना शर्त माफी मांगने को तैयार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.