Move to Jagran APP

Customised Gift, दें ऐसा उपहार जो हमेशा रहे दिल के पास Agra News

कस्टमाइज टी-शर्ट और प्रिंटेड मग का काफी क्रेज। ऑनलाइन मार्केट से भी कर सकते हैं खरीदारी।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 12:29 PM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 12:29 PM (IST)
Customised Gift, दें ऐसा उपहार जो हमेशा रहे दिल के पास Agra News
Customised Gift, दें ऐसा उपहार जो हमेशा रहे दिल के पास Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। हर साल की तरह इस बार भी भाई-बहन के प्यार से भरा रक्षाबंधन त्योहार काफी धूमधाम से मनाया जाएगा। यह उन भारतीय त्योहारों में से है जब पूरा परिवार एक-साथ मिलकर खुशियां बांटता है। राखी का सबसे मजेदार हिस्सा होता है भाई का बहन को तोहफा। हर भाई अपनी बहन के लिए राखी बंधवाने के बाद कुछ न कुछ गिफ्ट जरूर देता है। बहनों को कुछ ऐसा गिफ्ट दें जो उन्हें पसंद भी आए और यादगार भी रहे।

loksabha election banner

कस्टमाइज टी शर्ट

बहनों को देने के लिए इससे बेहतर गिफ्ट कोई और नहीं हो सकता है। बाजार में बहनों के लिए स्पेशल कमेंट्स वाले कस्टमाइज टी-शर्ट बनवा सकते हैं। टी-शर्ट पर बहनों के फोटो भी प्रिंट करा सकते हैं। बाजार में 100 रुपये की रेंज से सादा टी-शर्ट शुरू होती है। इस पर प्रिंट कराने का खर्च 150 से 200 रुपये तक आता है।

प्रिंटेड कॉफी मग

आजकल बाजार में प्रिंटेड कॉफी मग का भी क्रेज है। कॉफी मग में बहन की तस्वीर प्रिंट कराकर उसे गिफ्ट दे सकते हैं। आप अपनी पसंद का कोई भी मग खरीदें। यह आपको 100 रुपये तक आसानी से मिल जाएगा। इस पर प्रिंट कराने का खर्च 100 से 150 रुपये तक आता है।

ड्रेस

बहनों को उनकी पसंद के अनुसार सूट, गाउन, मिडी या जींस गिफ्ट में दे सकते हैं। आजकल बाजार में कपड़ों पर भारी छूट भी मिल रही है।

ईयररिंग

लड़कियों को ईयररिंग काफी पसंद होते हैं। हर ड्रेस के साथ मैच करती ईयररिंग के लिए वह बेहद उत्साहित रहती हैं। बाजार में आपको यह 200 से 300 के बीच बहुत ही बेहतरीन डिजाइन में मिल जाएंगी।

ब्रेसलेट

ब्रेसलेट वो फैशन एक्सेसरी है जिसका दौर कभी खत्म नहीं होता। इसलिए आप बहन लिए कुछ खास लेटेस्ट डिजाइन के ब्रेसलेट ले सकते हैं। ये आपको कास्टमेटिक्स की दुकान में 200 सेे 500 रुपये में आसानी से मिल जाएगा।

फोटो फ्रेम

तस्वीरें यादों का खजाना होती हैं और इन्हें जब फ्रेम में सहेज कर आप अपनी बहन को गिफ्ट करेंगे तो वह जरूर इमोशनल हो जाएगी। ये दिल को छूने वाला गिफ्ट होगा।

जूतियां

बाजार में एक से बढ़कर एक जूतियां मौजूद हैं, वो भी आपके बजट में। इन्हें खरीदने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन बाजार दोनों जगह आप देख सकते हैं। ऑनलाइन बाजार में काफी छूट भी मिल जाएगी।

ई-वॉलेट

अगर आपको समझ न आ रहा हो कि बहनों को क्या गिफ्ट दें तो उन्हें ई-वॉलेट का गिफ्ट दे सकते हैं। ई-वॉलेट में पैसे देकर बहन अपनी पसंद का गिफ्ट खरीद लेगी। इस रक्षाबंधन यह तोहफा बहन के लिए काफी अच्छा रहेगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.