जागरण संवाददाता, आगरा: सांवले लड़के से शादी करने की कहने पर युवती ने आत्मघाती कदम उठा लिया। परिवार के लोगों के बाहर जाने पर वह कमरे में फंदे पर लटक गई। जब तक उसे नीचे उतारा गया, सांसें थम चुकी थीं।

बल्केश्वर में लाल मस्जिद के पास रहने वाले पिंटू के तीन बेटियां हैं। सबसे बड़ी 18 वर्षीय अंजलि ने नौवीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी। 14 वर्षीय संजना और सात वर्षीय साक्षी पढ़ने जाती हैं। पुलिस ने बताया कि पिछले दिनों पिंटू ने अंजलि की शादी के लिए लड़का देखा था। उसका वाट्सएप से फोटो मंगवाया। लड़के का रंग सांवला है, इसलिए वह अंजलि को पंसद नहीं था उसने पिता से मना किया कि वह उससे शादी नहीं करेगी। पिता ने यह कहकर उसको शांत करा दिया कि लड़का थोड़ा सांवला है, लेकिन परिवार हमारे परिवार से बहुत अच्छा है। इसलिए वे शादी तय करने को कह रहे थे। इससे वह तनाव में थी। शनिवार को सुबह पिंटू जूता फैक्ट्री और मां कमलेश घरों में काम करने चली गई। संजना स्कूल गई थी और साक्षी घर के बाहर खेल रही थी। तभी अंजलि कमरे का दरवाजा बंद कर फंदे से लटक गई।

साक्षी और उसके साथ खेल रहे बच्चों ने खिड़की से देखा, तो वह फंदे से लटकी थी। उन्होंने मुहल्ले के लोगों को बताया। दरवाजा तोड़कर उसे नीचे उतारा गया, लेकिन तब तक उसकी जान जा चुकी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे में तलाशी ली, लेकिन सुसाइड नोट नहीं मिला। एएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि युवती के पिता ने खुदकशी का कारण सांवले लड़के से शादी तय करना बताया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस