Move to Jagran APP

फतेहपुर सीकरी में बुखार से एक और बच्ची की मौत

क्षेत्र में यह तीसरी मौत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर कराया एंटीलार्वा का छिड़काव

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 06:15 AM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 06:15 AM (IST)
फतेहपुर सीकरी में बुखार से एक और बच्ची की मौत
फतेहपुर सीकरी में बुखार से एक और बच्ची की मौत

जागरण टीम, आगरा। बुखार पीड़ित छह वर्षीय बच्ची ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। फतेहपुर सीकरी में बुखार से यह तीसरी मौत है। गांव ताजपुर नगरिया निवासी दिलशाद की छह वर्षीय बेटी आयत को तेज बुखार था। शनिवार सुबह स्वजन ने उसे पास के ही निजी चिकित्सक को दिखा। उसने बच्ची को भरतपुर रेफर कर दिया। वहां अस्पताल में उपचार के दौरान बच्ची की मौत हो गई। इसकी जानकारी पर सीएचसी अधीक्षक डा. विनोद कुमार स्वास्थ्य टीम के साथ रविवार को गांव में पहुंचे और शिविर का आयोजन कराया। गांव में एंटीलार्वा का छिड़काव भी कराया गया। सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि बच्ची को अपनी ननिहाल शमसाबाद स्थित लखुरानी में बुखार आया था। 241 मरीजों की हुई जांच, दवाएं दीं

loksabha election banner

जागरण टीम, आगरा। देहात क्षेत्र में वायरल बुखार की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयास कर रहा है। रविवार को क्षेत्र के दो गावों में स्वास्थ्य शिविर लगाए गए। इसमें कुल 241 मरीजों की जांच कर दवाएं वितरित की गई।

गांव क्यौरी में स्वास्थ्य शिविर में 176 व मैदीपुरा में 65 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ। इनमें से क्यौरी में 32 व मैदीपुरा में चार बुखार के मरीज निकले। इन्हे आवश्यक दवाएं देकर सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इसके साथ ही टीम ने गांव में कूलर और पशुओं के चारा खाने वाली नांद में भरे को पानी फैलाया और ग्रामीणों से पानी जमा न होने देने की अपील की। उन्होंने कहा कि घर और गांव में सफाई रखें। ताकि मच्छर न पनप सकें। डा. कपिल यादव, प्रशांत पाठक, गौरव, अतुल दीक्षित मौजूद रहे। हादसों में युवक की मौत और महिला घायल

जागरण टीम, आगरा। रविवार को देहात में अलग-अलग हादसों में एक युवक की मौत और एक महिला घायल हो गई। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दक्षिणी बाइपास पर स्कूटी सवार युवक को ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया। इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। रविवार दोपहर चंद्रभान निवासी देवी रोड स्थित कोलक्खा थाना ताजगंज स्कूटी से पथौली की ओर जा रहे थे। गांव मिर्जापुर के निकट तेज गति से आते ही ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने उन्हें एसएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। जहां युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लिया वहीं चालक भाग गया। फतेहाबाद-आगरा रोड पर ग्राम पलिया के पास मैक्स ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। महिला को भर्ती कराया गया। भीकनपुर बजेहरा निवासी अपने पुत्र के साथ बाइक से ग्राम पहाड़पुर जा रही थी, तभी पीछे से आ रहीं मैक्स ने बाइक को पीछे से टक्कर मार दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.