Move to Jagran APP

Agra Lucknow Expressway पर चाय रोकेगी दुर्घटना, पढ़ें यूपीडा की क्‍या है योजना Agra News

यूपीडा टोल प्लाजा के पास खोलेगा कैंटीन। ड्राइवरों को मुफ्त तथा यात्रियों को सस्ती दर पर मिलेगा स्वल्पाहार।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 05:00 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 05:00 PM (IST)
Agra Lucknow Expressway पर चाय रोकेगी दुर्घटना, पढ़ें यूपीडा की क्‍या है योजना Agra News
Agra Lucknow Expressway पर चाय रोकेगी दुर्घटना, पढ़ें यूपीडा की क्‍या है योजना Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर लगातार हो रही दुर्घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए यूपीडा ने एक नया रास्‍ता निकाला है। इस नये रास्‍ते के तहत प्लाजा के पास कैंटीन नुमा छोटी दुकानें खोलने का निर्णय लिया गया है।

prime article banner

आगरा लखनऊ एक्‍सप्रेस वे पर सफर करने वालों के लिए अच्‍छी खबर है। आये दिन होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यूपीडा अब चाय का सहारा लेगा। दरअसल एक्‍सप्रेस वे के टोल प्‍लाजा के पास छोटी छोटी कैंटिंन नुमा दुकानें खोली जाएंगी।

यहां चालकों को फ्री में चाय मिलेगी, साथ ही यात्रियों को सस्ते दामों में स्वल्पाहार मिलेगा। इससे चालक की थकान तो मिटेगी साथ ही उसकी नींद भी उड़ जाएगी। यूपीडा ने इसके लिए निजी कंपनियों से कैंटीन खोलने के लिए टेंडर आमंत्रित किए हैं। चालकों के लिए रात दस बजे से सुबह छह बजे तक कैंटीन में चाय व कॉफी निश्शुल्क उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा कैंटीन में पानी, नीबू, स्नैक्स व अन्य खाने पीने की चीजें उपलब्ध रहेंगी। ये कैंटीन एक्सप्रेस वे के दोनों ओर उपलब्ध होती हैं। असल में एक्सप्रेस के दोनों ओर कैटेफेरिया हैं जहां चाय काफी के रेट काफी ऊंची दर पर मिलती है। सामान्य यात्रियों को इसी दर पर इसे खरीदना होता है।

थकान व लंबी यात्रा के चलते बस व ट्रक चालकों को अचानक नींद का झोंका आ जाने के कारण कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। एक्सप्रेस वे हादसे के कई कारणों में एक बड़ा कारण यह भी माना जा रहा है। इसलिए एक्सप्रेस वे का निर्माण, रखरखाव व संचालन करने उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने बस चालकों को तरोताजा रखने के लिए यह पहल की है। एक्सप्रेस वे पर रोजाना परिवहन निगम व निजी बसें यात्रियों को लेकर आती जाती हैं।

लोग ले रहे जानकारी

यूपीडा का यह आदेश मिल गया है। कैंटीन खोलने के संबंध में कई लोग जानकारी लेने के लिए भी आने लगे हैं। जल्द ही टोल पर गाड़ी खड़ी करके चालक-परिचालक के मुफ्त में व यात्रियों के लिए कम कीमत में चाय, काफी तथा स्वल्पाहार की व्यवस्था हो जाएगी।

-निर्मल तिवारी, सह प्रबंधक बटेश्वर प्लाजा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.