आगरा, जागरण संवाददाता। टूर एंड ट्रैवल कंपनी ने सदस्यता शुल्क और होटल बुकिंग के नाम पर कारोबारी से 58,310 रुपये की धोखाधड़ी कर ली। कारोबारी ने कंपनी की संस्थापक सदस्य के खिलाफ धोखाधडी के आरोप में सिकंदरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

शास्त्रीपुरम निवासी प्रशांत का ट्रेडिंग का काम है। प्रशांत के अनुसार वह एक अंतरराष्ट्रीय टूर एंड ट्रैवल कंपनी के सदस्य हैं। उनके पास अगस्त 2021 में मुंबई की एक टूर एंड ट्रैवल कंपनी की संस्थापिका नाजिया शेख का फोन आया। बातचीत के बाद अपनी कंपनी की सदस्यता के लिए 5310 रुपये आनलाइन शुल्क जमा करा लिया। जिसके बाद 27 अगस्त को होटल बुकिंग के नाम 29,500 रुपये जमा करा लिए।

प्रशांत का आरोप है कि नाजिया शेख ने सदस्यता को अपग्रेड करने के लिए उनसे 23,500 रुपये और जमा कराए गए। कंपनी ने उनसे 58 हजार से अधिक रकम जमा कराई। जिसके बाद नाजिया शेख ने अपना मोबाइल नंबर बदल दिया। प्रशांत ने मामले में साइबर सेल में शिकायत की थी। मामले की जांच के बाद कारोबारी ने सिकंदरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया। इंस्पेक्टर आनंद कुमार शाही के अनुसार विवेचना की जा रही है, साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

इंटरनेट एक्टिविटी पर नजर रखते हैं शातिर

आप फेसबुक खाेल रहे हैं  या गूगल। इन पर आप ने जो भी सर्च किया, उस पर शातिर नजर रखते हैं। उसी सर्च से जुड़ा प्रलोभन देकर ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। इसलिए किसी की बात पर यकीन करने से पहले, उसके बारे में पुख्ता जानकारी कर लें। 

Edited By: Prateek Gupta