Move to Jagran APP

Driving Licence बनवाना है तो करना होगा इंतजार, जानिए कब तक Agra News

16 नवंबर तक की वेटिंग तमाम आवेदकों को नहीं मिल पा रही डेट। डीएल का स्लॉट बढ़ाने के बाद भी कम नहीं हो रही भीड़।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 06:09 PM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 06:09 PM (IST)
Driving Licence बनवाना है तो करना होगा इंतजार, जानिए कब तक Agra News
Driving Licence बनवाना है तो करना होगा इंतजार, जानिए कब तक Agra News

अागरा, जागरण संवाददाता। यदि आप ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना चाहते हैं तो आपको नवंबर तक इंतजार करना होगा। संभागीय परिवहन विभाग द्वारा डीएल का स्लॉट बढ़ाने के बाद भी कार्यालय में भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही। हालात ये हैैं कि अब 16 नवंबर तक की वेटिंग चल रही है। यही ही नहीं इतनी लंबी वेटिंग होने के कारण करीब आठ सौ लोगों को आवेदन के बाद भी डेट नहीं मिली है।

loksabha election banner

दो दिन तक सर्वर ठप होने के बाद सोमवार को आरटीओ कार्यालय में डीएल बनवाने के लिए लोगों की लंबी कतार लगी रही। शनिवार और सोमवार को सर्वर ठप रहा था इसलिए लोगों के नए डीएल बनवाने और डीएल रिन्यू करवाने संबंधी कार्य नहीं हो सके थे।

250 से 350 किया स्लॉट

मोटर व्हीकल एक्ट में जुर्माने के नए प्रावधान से पहले आरटीओ में एक दिन 180 लाइसेंस बनवाने का स्लॉट था। एक सितंबर से जुर्माने के नए प्रावधान के बाद लोगों की भीड़ उमड़ी। इसके बाद स्लॉट 250 किया गया। भीड़ इसके बाद भी कम नहीं हुई तो विभाग ने 350 का स्लॉट कर दिया है।

रोजाना 250 आवेदक अतिरिक्त

आरटीओ विभाग में एक सितंबर से पहले के आवेदनों की संख्या की तुलना में अब रोजाना औसतन 250 आवेदक अतिरिक्त आ रहे हैं। इससे कर्मचारियों पर लोड बढ़ गया है।

अब साढ़े नौ बजे से खुलेगा कार्यालय

आरटीओ कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर हो रही असुविधा को देखते हुए विभाग ने ड्राइविंग लाइसेंस संबंधी पटल सुबह साढ़े नौ बजे खोलने का फैसला लिया है। एआरटीओ प्रशासन अनिल कुमार सिंह ने ये आदेश जारी किया है।

16 नवंबर तक की वेटिंग है। भीड़ को देखते हुए स्लॉट बढ़ाया गया है। अब कार्यालय भी आधा घंटे पहले खुल रहा है ताकि भीड़ को कंट्रोल किया जा सके।

सुधीर कुमार, संभागीय निरीक्षक  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.