Move to Jagran APP

Life Style: ये फैशन सेगमेंट बदल देंगे आपका लुक, स्‍टाइलिश दिखने के लिए अपनाएं जरूर Agra News

फैशन डिजायनर सिमरन अलरेजा के अनुसार सर्दियों के मौसम में स्‍टाइल मेंटेन करना होता है सबसे चैलेंजिंग।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 03:07 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 08:35 PM (IST)
Life Style: ये फैशन सेगमेंट बदल देंगे आपका लुक, स्‍टाइलिश दिखने के लिए अपनाएं जरूर Agra News
Life Style: ये फैशन सेगमेंट बदल देंगे आपका लुक, स्‍टाइलिश दिखने के लिए अपनाएं जरूर Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। कंपकपा देने वाला मौसम शुरु हो चुका है। सुबह और शाम की ठंड अब दिनभर लगभग एक जैसी हो चुकी है। इनर, स्‍वेटर, जैकेट जैसे लिबासों को पत्‍ता गोभी की तरह परत दर परत पहननी पड़ रही है। एक तरफ सर्द मौसम से खुद को बचाने का जतन और दूसरी ओर फैशन का शगल। ऐसे में स्‍टाइल से समझौता करना ही एकमात्र रह जता है उपाय। फैशन डिजायनर सिमरन अलरेजा के अनुसार सर्दियों के मौसम में फैशनेबल और स्टाइलिश दिखना थोड़ा चैलेंजिंग हो जाता है। खुद को ठंड से बचाना और उसके साथ स्टाइल मेंटेन करना आसान नहीं होता। लेकिन अगर आप कुछ आसान से फैशन हैक्स अपनाएं तो आप ठंड से भी बची रहेंगी और स्टाइलिश भी दिखेंगी।

loksabha election banner

अपनाएं ये फैशन हैक्‍स तो दिखेंगी आकर्षक

भारी- भरकम जैकेट्स पहनने से भले ही आपकी ठंड बच जाएंं, लेकिन देखने में ये बहुत अनइजी लगते हैं। ऐसे में खुद को ठंड से सुरक्षित रखते हुए फैशनेबल दिखना चाहती हैं तो लेयरिंग का सहारा लें। हल्के और पतले स्वेटर के साथ फैशनेबल टॉप काफी अच्छे दिखेंगे। इसके अलावा आप फुल स्लीव वाली टीशर्ट्स के ऊपर एक स्वेट-शर्ट पहन सकती हैं और इसके ऊपर लंबे स्वेटर्स पहनकर एक अलग लुक में नजर आ सकती हैं। डेनिम जैकेट लॉन्‍ग, शॉर्ट, हॉफ स्‍लीव्‍स, लॉन्‍ग स्‍लीव्‍स, कोल्‍ड शोल्‍डर और कई तरह की आती हैं। आप इन्हें अपनी ड्रेस के हिसाब से अलग-अलग तरह से पेयर कर सकती हैं।

अपनाएं पार्टी वियर कुर्ती

सर्दियों में किसी स्पेशल फंक्शन में अगर कोट या शरीर को पूरी तरह से ढंक लेने वाले जैकेट्स पहन लें, तो ड्रेसेस पूरी तरह से छिप जाती है। इसकी जगह आप वुलन पार्टी वियर कुर्तीज पहनें तो स्टाइलिश दिखने के साथ-साथ ठंड से भी आप पूरी तरह से सुरक्षित रहेंगी।

वेलवेट टच भी लगता है शानदार

वेलवेट ड्रेसेस अब सिर्फ रोमांटिक और शाम को पार्टी में पहने जाने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इसका दायरा काफी ज्यादा बढ़ गया है। इन ड्रेसेस को दिन में भी पहना जा सकता है। वेल्वेट से बने ट्राउजर, बूट, ब्लेजर आदि पहनने पर शाम की पार्टी में आप सबसे ज्यादा अट्रैक्टिव नजर आएंगी और हर किसी की निगाहें बस आप पर ही होंगी।

स्‍टोल देंगे अलग लुक

सिमरन कहती हैं कि विंटर फैशन के लिहाज से स्टोल काफी महत्वपूर्ण है। फ्लॉवर प्रिंट, डॉटेड प्रिंट और अलग-अलग तरह के कलर कॉम्बिनेशन वाले स्टोल्स आप पर काफी फबेंगे। इन्हें आप एथनिक और कंटेंपरेरी तरह की ड्रेसेस के साथ कंबाइन कर सकती हैं। स्टोल्स को जीन्स के साथ पहनते हुए गले में अलग-अलग तरीके से रैप कर सकती हैं। आप चाहें तो न्यूज पेपर प्रिंट वाले स्टोल्स कैरी कर सकती हैं, ये काफी डिफरेंट लुक देते हैं।

फुटवियर पर भी दें ध्‍यान

हाई वेस्ट बॉटम पहनते हुए फुटवियर के कई अंदाज आजमा सकती हैं। इसके साथ स्टीलेटोज और न्यूड पम्प्स सबसे अच्छे अट्रैक्टिव लगते हैं।

बच्‍चों को भी बनाएं स्‍टाइलिश

बच्‍चों के कपड़ों में डार्क कलर्स जैसे की काले और कत्थई जैसे कलर्स के बजाय आप रंगों के साथ प्रयोग कर सकती हैं। बच्चे के लिए आप पीले, भूरे, लाल, हरे, नारंगी और बेज जैसे रंगों के कपड़े खरीद सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.