Move to Jagran APP

बांकेबिहारी मंदिर में खतरा बन सकते हैं फूलबंगला, जानिए क्‍या है आखिर इसकी वजह

प्रबंधक ने प्रशासक को भेजी आख्या। सोमवार को सेवायतों संग होगी बैठक।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 10:33 AM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2019 10:33 AM (IST)
बांकेबिहारी मंदिर में खतरा बन सकते हैं फूलबंगला, जानिए क्‍या है आखिर इसकी वजह
बांकेबिहारी मंदिर में खतरा बन सकते हैं फूलबंगला, जानिए क्‍या है आखिर इसकी वजह

आगरा, जेएनएन। ठा. बांकेबिहारी मंदिर के प्रबंधक ने प्रशासक को आख्या दी है कि करीब डेढ़ सौ साल पुराने मंदिर के अहाते के छज्जे जर्जर हो चुके हैं। इन छज्जों पर कई कुंतल फूलों की सीलिंग सजाई जा रही है। ये फूलबंगला कभी भी हादसे का कारण बन सकते हैं। 

loksabha election banner

अपने आराध्य को गर्मी से राहत देने के लिए श्रद्धालु फूलबंगला सजवाते हैं। एक फूलबंगला में औसतन करीब पांच कुंतल फूलों का उपयोग होता है। फूलों की ताजगी बनाए रखने के लिए इनमें पानी भी छिड़का जाता है। इससे इनका वजन और बढ़ जाता है। इन फूलों की सीलिंग को मंदिर के छज्जे पर लगाया जाता है। पिछले साल तक ये फूलबंगला केवल शाम को ही सजाए जाते थे, मगर इस वर्ष से सुबह भी सजाए जाते हैं। फूलबंगला दर्शन को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है।

मंदिर प्रबंधक मुनीश शर्मा ने प्रशासन को आख्या दी है कि मंदिर के अहाते में छज्जे जर्जर हो गए हैं। टाइल्स उखडऩे लगी हैं। इतने वजनी फूलबंगला से छज्जे के पत्थर कभी भी टूटकर गिर सकते हैं। इससे गंभीर हादसा होने की आशंका है। प्रबंधक ने बताया कि इस संबंध में 28 अप्रैल को मंदिर प्रशासक के साथ सेवायतों की बैठक बुलाई गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.