Move to Jagran APP

Home Delivery: फाइव स्‍टार होटल कर रहे अब गोलगप्पे, पिज्जा, बर्गर, पास्ता की होम डिलीवरी

कोरोना काल में स्वाद के साथ सेहत का दिला रहे हैं भरोसा। शहरवासियों की पसंद को ध्यान में रख तैयार कर रहे हैं मेन्यू। होटल आइटीसी मुगल ने ईद पर रूहानियत मेन्यू लांच किया गया था जिसे अच्छा रिस्पांस मिला। इसके बाद होटल ने चाट मेन्यू लांच किया है।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 02:24 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 02:43 PM (IST)
Home Delivery: फाइव स्‍टार होटल कर रहे अब गोलगप्पे, पिज्जा, बर्गर, पास्ता की होम डिलीवरी
आगरा के एक होटल द्वारा होम डिलीवरी की जा रही चाट की एक झलक।

आगरा, जागरण संवाददाता। एक माह से अधिक की बंदी के बाद ताजनगरी में अनलाक हो चुका है। कोरोना काल में रेस्टोरेंट को डाइनिंग की अनुमति न देकर केवल होम डिलीवरी की अनुमति दी गई है। यहां रेस्टोरेंट ही नहीं सितारा होटल भी अपने लजीज पकवानों की होम डिलीवरी कर रहे हैं। शहरवासियों की पसंद को ध्यान में रखते हुए उन्होंने मेन्यू में चाट, पिज्जा, बर्गर व पास्ता भी शामिल किए हैं। इसमें स्वाद के साथ सेहत और हाईजीन का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। इससे उनके रेस्टोरेंट तक सीमित रहने वाला स्वाद अब एक फोन पर शौकीनों के घर पहुंच रहा है।

loksabha election banner

कोरोना काल में होटलों व रेस्टोरेंट में डाइनिंग बंद है। रात्रि कर्फ्यू लागू होने से लोग पूर्व की भांति शाम को बाहर भी नहीं जा पा रहे हैं। इसे देखते हुए शहर के सितारा होटल व रेस्टोरेंट अपने ग्राहकों के लिए होम डिलीवरी कर रहे हैं। होटल आइटीसी मुगल ने ईद पर 'रूहानियत' मेन्यू लांच किया गया था, जिसे लोगों का अच्छा रिस्पांस मिला। इसके बाद होटल ने चाट मेन्यू लांच किया है। इसमें खस्ता पापड़ी, कचौड़ी और गोलगप्पे शामिल हैं। होटल ट्राइडेंट ने ट्राइडेंट एट होम मेन्यू लांच किया है। इसमें विभिन्न प्रकार के नाश्ते से लेकर मेन काेर्स तक शामिल हैं। होटल हैंड-रोल्ड पिज्जा, सैंडविच, बर्गर, राविओलि (पास्ता) की होम डिलीवरी भी कर रहा है। होटल स्वाद के शौकीनों तक अपने व्यंजनों को पहुंचाने के साथ उन्हें सुरक्षा और हाईजीन के उच्चतम मानकों के पालन की गारंटी भी दे रहे हैं, जिसे लोग पसंद कर रहे हैं।

अपने स्टाफ से करा रहे डिलीवरी

होटल आइटीसी मुगल स्वयं अपने स्टाफ के माध्यम से होम डिलीवरी कर रहा है, जिससे कि हाईजीन के उच्च स्तर को बरकरार रखा जा सके। इसी तरह ट्राइडेंट अपने स्टाफ के माध्यम से कांटेक्टलेस डिलीवरी करा रहा है।

रेस्टोरेंट भी कर रहे होम डिलीवरी

शहर के रेस्टोरेंट भी सितारा होटलों के समान थाली व व्यंजनों की होम डिलीवरी कर रहे हैं। राजस्थानी स्वाद के लिए प्रसिद्ध चोखो जीमण अपनी थाली की होम डिलीवरी कर रहा है। फूड चेन्स के रेस्टोरेंट से भी होम डिलीवरी की जा रही है। होटल व रेस्टोरेंट की होम डिलीवरी में केवल इतना अंतर है कि जहां होटल अपने स्टाफ से यह काम करा रहे हैं, वहीं रेस्टोरेंट सीमित संसाधनों के चलते आनलाइन डिलीवरी करने वाली कंपनियों पर निर्भर हैं।

बढ़ रहा है क्रेज

होम डिलीवरी के प्रति लोगों का क्रेज पिछले वर्ष की अपेक्षा बढ़ा है। घर में सुरक्षित माहौल में रहते हुए बिना कोई जोखिम उठाए शहरवासियों को अपने पसंदीदा पकवानों व व्यंजनों को घर मंगवाना भा रहा है। छोटी पार्टियों के लिए भी होम डिलीवरी के आर्डर होटलों व रेस्टोरेंट को दिए जा रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.