Move to Jagran APP

फैक्ट्री में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग

प्लास्टिक की कुर्सी बनाने की थी फैक्ट्री जान बचाकर भागे मजदूर

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 06:25 AM (IST)
फैक्ट्री में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग
फैक्ट्री में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग

आगरा, जागरण संवाददाता। एत्माद्दौला के कालिंदी विहार में बुधवार सुबह प्लास्टिक कुर्सी बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग के बाद तेज धमाकों से दहशत और अफरातफरी मच गई। फैक्ट्री के बेसमेंट में काम करते दो दर्जन मजदूर किसी तरह जान बचाकर वहां से भागे। आग बुझाने को एयरफोर्स, मथुरा और फीरोजाबाद की दमकल पहुंच गई। पांच घंटे मशक्कत के बाद आग काबू आ सकी। एसएसपी बबलू कुमार भी मौके पर पहुंचे।

loksabha election banner

कमला नगर निवासी सुनील गर्ग की प्लास्टिक की कुर्सी बनाने की फैक्ट्री कालिंदी विहार खत्ता पार्क के पास कृष्णा कॉलोनी में है। फैक्ट्री परिसर में चार गोदाम भी हैं। इसमें 150 मजदूर काम करते हैं। अधिकांश बिहार और इलाहाबाद के हैं। मंगलवार की रात से फैक्ट्री के बेसमेंट में करीब दो दर्जन मजदूर काम कर रहे थे। बुधवार सुबह साढे़ चार बजे भूतल पर बने कुर्सियों का गोदाम के बराबर बने स्टोर रूम में शार्ट सर्किट के बाद श्रमिक कप्तान सिह के सामने तेज धमाका हुआ।

इसी समय दूसरा धमाका बराबर में बनी फैक्ट्री में हुआ। पलक झपकते फैक्ट्री और गोदाम लपटों में घिर गए।

कप्तान सिंह ने बेसमेंट में काम करते दो दर्जन मजदूरों को शोर मचाकर आग लगने की जानकारी दी। इससे मजदूरों में भगदड़ मच गई। उसने बेसमेंट से भागकर अपनी जान बचाई। फायर ब्रिगेड और फैक्ट्री मालिक सुनील गर्ग मौके पर पहुंच गए। तब तक आग पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले चुकी थी। मौके पर पहुंचे एसएसपी बबलू कुमार ने जनकपुरी आयोजन और रामबरात में आई मथुरा, फिरोजाबाद के अलावा एयरफोर्स स्टेशन से भी दमकल बुला लीं। आग के चलते भूतल पर बने गोदाम की छत ढह गई। दमकलों ने पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू किया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अक्षय रंजन शर्मा के अनुसार आग शार्ट सर्किट से लगना बताई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.