Move to Jagran APP

प्लास्टिक कुर्सी बनाने की फैक्ट्री में लगी बड़ी आग, 20 दमकलों ने बमुश्किल पाया आग पर काबू Agra News

यमुना पार के शाहदरा क्षेत्र में मंडी समिति के पास तड़के चार बजे हुआ हादसा। जान बचाकर भागे कर्मचारी। मथुरा रिफाइनरी और एयरफोर्स से भी मंगाई गईं दमकलें।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 02:15 PM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 07:01 PM (IST)
प्लास्टिक कुर्सी बनाने की फैक्ट्री में लगी बड़ी आग, 20 दमकलों ने बमुश्किल पाया आग पर काबू Agra News
प्लास्टिक कुर्सी बनाने की फैक्ट्री में लगी बड़ी आग, 20 दमकलों ने बमुश्किल पाया आग पर काबू Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। बुधवार तड़के चार बजे ताजनगरी में प्लास्टिक कुर्सी बनाने की फैक्ट्री में बड़ा हादसा हो गया। फैक्ट्री में शार्ट सर्किट से लगी आग ने चंद मिनटों में ही विकराल रूप धारण कर लिया। रात की शिफ्ट में काम कर रहे कर्मचारियों के आगे जान बचाने के लाले पड़ गए। उन्होंने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। आग इतनी जबरदस्त है कि 20 दमकलें जुटी हुई हैं पर वे उस पर काबू नहीं पा सकी हैं। समाचार लिखे जाने तक एयरफोर्स की दमकलें भी बुलाई जा चुकी थीं। आसपास के पूरे इलाके में आग को लेकर दहशत फैली हुई है।

loksabha election banner

कमलानगर निवासी पवन कुमार अग्रवाल की शाहदरा में मंडी समिति के पास तीन मंजिला फैक्ट्री है। बेसमेंट के साथ इसमें ऊपर दो मंजिल और बनी हुई हैं। मंगलवार की रात की शिफ्ट में कर्मचारी प्लास्टिक की कुर्सियां बनाने में जुटे थे। बुधवार तड़के चार बजे करीब 20 कर्मचारी कुर्सियों की कटिंग के काम में जुटे थे। तभी एकदम से फैक्ट्री में लपटें उठने लगीं। कर्मचारियों ने अपने स्तर से आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग इतनी विकराल हो चुकी थी कि कर्मचारियों को अपनी जान बचाकर बाहर भागना पड़ा। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी।

सुबह पांच बजे तक स्थिति यह थी कि पूरे क्षेत्र में धुआं नजर आ रहा था। आसपास पड़ोस के क्षेत्र के लोग भी मौके पर जुट गए और आग बुझाने के प्रयास करने लगे। मौके पर पहुंचीं फायर बिग्रेड ने प्रयास किए लेकिन नाकाफी रहे। सुबह आठ बजे तक आगरा के अलावा मथुरा रिफाइनरी से आईं 20 दमकलें मौके पर जुटी हुई थीं।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि एयरफोर्स से भी मदद मांगी गई है। वहां से भी फायर बिग्रेड की गाडिय़ां आ रही हैं। एहतियातन मौके से भीड़ को हटा दिया गया है।

होने लगी सांस लेने में परेशानी

प्लास्टिक में आग लगने के कारण पूरे इलाके में काले धुएं के गुबार छाए हुए हैं। धुआं इतना ज्यादा है कि आसपास के लोगों को सांस लेने में परेशानी होने लगी है। प्लास्टिक जलने की बदबू पूरे क्षेत्र में फैली हुई है। लोगों का दम घुटने लगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.