आगरा, जागरण संवाददाता। हरीपर्वत के ट्रांसपोर्ट नगर में सोमवार को कूड़े के ढेर में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की चपेट में आकर पास में खड़े दो आयशर कैंटर और तीन खोखे जलकर खाक हो गए। इससे वहां मौजूद ट्रांसपोर्टरों और दुकानदारों में अफरातफरी और दहशत फैल गई। चार दमकलों ने एक घंटे प्रयास के बाद आग पर काबू किया।

घटना शाम करीब चार बजे की है। ट्रांसपोर्टर नगर में कूड़े के ढेर में किसी ने जलती हुई बीड़ी फेंक दी थी। इससे कूढ़े के ढेर में आग लग गई। आग कुछ ही देर में विकराल हो गई। हवा तेज होने के चलते लपटों ने पास में स्थित एक खोखे को अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद आग पास खड़े एक आयशर कैंटर तक पहुंच गई। इससे वहां मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई। उन्होंने आग को अपने स्तर से बुझाने का प्रयास किया। तब तक वह विकराल रूप ले चुकी थी।

आग ने एक और आयशर कैंटर और दो खोखे अपनी चपेट में ले लिए। हवा के तेज रुख के चलते लपटें आसपास खड़े अन्य वाहनों को अपनी चपेट में लेने लगीं। इस पर वहां मौजूद लोगों ने वाहनों को हटाकर सुरक्षित स्थानों पर ले जाकर खड़ा किया। पुलिस और फायर ब्रिगेड की चार दमकल मौके पर पहुंच गईं। दमकल कर्मियों ने एक घंटे से ज्यादा चली मशक्कत के बाद आग को काबू में किया। तब तक दोनों आयशर कैंटर और तीन खोखे जलकर खाक हो चुके थे। इंस्पेक्टर हरीपर्वत अरविद कुमार ने बताया कि गाड़ी मालिकों के बारे में भी अब जानकारी की जा रही है।