आगरा, जागरण संवाददाता। सिकंदरा क्षेत्र में हाईवे स्थित केमिकल और सोल बनाने वाली दो फैक्ट्री में सोमवार दोपहर भीषण आग लग गई। एक साथ दो फैक्ट्री में आग की लपटों के साथ काला धुआं उठने लगा। फैक्ट्री के आसपास के घरों में रहने वाले लोग दहशत में आ गए। वे घरों से बाहर निकल आए और सामान भी बाहर निकाल लिया। दर्जनभर दमकल भी आग को काबू में करने में नाकाम साबित हो रही हैं। अब सेना से मदद मांगी गई है।

हाईवे पर सब्जी मंडी के पास शाहगंज के चारबाग निवासी दीपक मनचंदा की जूते के सोल बनाने की फैक्ट्री है। इसके पास ही राजेंद्र शर्मा की आगरा केमिकल्स नाम से केमिकल फैक्ट्री है। सोमवार दोपहर दीपक मनचंदा की सोल फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। जब तक दमकल मौके पर पहुंचीं, आग ने विकराल रूप ले लिया। पास की केमिकल फैक्ट्री में पहुंचते ही आग और बढ़ गई। आग की लपटों के साथ आसमान की ओर काला धुुंआ उठ रहा था। यह काफी दूर से दिखाई दे रहा था। हाईवे पर ट्रैफिक रुक गया। आसपास स्थित घरों में रहने वाले लोग दहशत में आ गए। वे अपने-अपने घरों से निकलकर बाहर आ गए। एहतियातन पुलिस ने हाईवे पर मथुरा की ओर से आने वाले वाहनों को बेस्ट प्राइज कट से पहले ही रोक दिया। अब पुलिस प्रशासन ने आसपास के जिलों के साथ ही सेना से भी आग बुझाने काे मदद मांगी है।

 कैमिकल फैक्ट्री में लगी आग का अंदर का दृश्य कर किसी को डरा रहा है। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी करीब दो घंटे से आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। आग लगातार विकराल रूप लेती जा रही है। 

कैमिकल फैक्ट्र की आग की लपटें एवं धुंए का गुबार आगरा मथुरा हाइवे पर दूर से ही दिखाइ्र दे रहा है। रोड को एक तरफ से बंद कर दिया है। जबकि दूसरी तरफ जाम के हालात बन गए हैं। लोग अपने वाहनों को रोक कर आग के फोटो कैमरे में कैद कर रहे हैं। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस