Move to Jagran APP

इस्‍कॉन मंदिर के सामने अपार्टमेंट में लगी आग, लाखों का माल खाक Agra News

वृंदावन में हुई दुर्घटना। मंदिर के सामने है केशव कुंज अावासीय अपार्टमेंट।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 01:12 PM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 10:35 PM (IST)
इस्‍कॉन मंदिर के सामने अपार्टमेंट में लगी आग, लाखों का माल खाक Agra News
इस्‍कॉन मंदिर के सामने अपार्टमेंट में लगी आग, लाखों का माल खाक Agra News

आगरा, जेएनएन। वृंदावन में केशवकुंज अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल पर स्थित एक फ्लैट में अचानक धुंआ निकलते देख हड़कंप मच गया। पुलिस और फायर ब्रिगेड के फायरमैन ने मिलकर आग पर काबू किया। आग में लाखों रुपये का घरेलू सामान जलकर राख हो गया। 

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र के इस्कॉन मंदिर के सामने स्थित केशवकुंज आवासीय अपार्टमेंट के पहली मंजिल पर स्थित फ्लैट संख्या 715 में रविवार की सुबह पड़ोसियों ने धुंआ निकलते देखा। फ्लैट से धुंआ निकलते देख अपार्टमेंट में हड़कंप मच गया। लोगों ने शोर मचाना शुरू किया। राहत की बात रही कि फ्लैट में आग के दौरान फ्लैट स्वामी का परिवार बाहर गया था। फ्लैट स्वामी तिरुपति निवासी संमुख रेड्डी ने बताया कि वह सुबह ही पत्नी के साथ किसी काम से मथुरा चले गए थे। लौटकर देखा तो बाहर भीड़ लगी थी। लोगों ने बताया कि उनके फ्लैट में आग लगी है। पुलिस और दमकल के सहयोग से आग पर काबू पा लिया। लेकिन फ्लैट में रखा सारा घरेलू सामान, टीवी, फ्रिज, आलमारी, नकदी और कपड़े जलकर राख हो चुके थे। मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी सदर रमेश कुमार तिवारी ने बताया कि आग की सूचना पाते ही रमणरेती पुलिस चौकी के सिपाहियों ने आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए थे। दमकल आने तक आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। 

अपार्टमेंट में खराब पड़े हैं अग्निशमन उपकरण

अपार्टमेंट में सोसाइटी द्वारा अग्निशमन उपकरण तो लगवाए गए हैं। लेकिन वे काम नहीं कर रहे हैं। रविवार को जब फ्लैट में आग लगी तो पुलिस ने उपकरणों का प्रयोग करने की कोशिश की तो वे खराब पड़े थे। अपार्टमेंट के प्रबंधक राजेंद्र प्रसाद तिवारी ने बताया कि अग्निशमन विभाग से एनओसी मिला हुआ है। लेकिन जब उनसे पूछा कि क्या दमकल विभाग ने उपकरणों की कभी जांच की है, तो साफ इंकार कर दिया। सवाल उठता है कि बिना अग्निशमन उपकरणों की जांच के किस आधार पर एनओसी जारी हो रहे हैं। जबकि अपार्टमेंट में 175 फ्लैट बने हैं। जिनमें करीब पचास फ्लैटों में परिवार रह भी रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.