Move to Jagran APP

देहात अंचल में कई स्थानों पर लगी आग, चकरघिन्नी बनी रही पुलिस

बाह फतेहाबाद और पिनाहट के गांवों में आग से हजारों का नुकसान राजस्व टीम ने किया नुकसान का आकलन

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 06:10 AM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 06:10 AM (IST)
देहात अंचल में कई स्थानों पर लगी आग, चकरघिन्नी बनी रही पुलिस
देहात अंचल में कई स्थानों पर लगी आग, चकरघिन्नी बनी रही पुलिस

जेएनएन, आगरा: दीपावली त्योहार में अलग-अलग स्थानों पर आग लगने की घटनाएं हुई। इससे किसानों का हजारों का माल जल गया।

loksabha election banner

बाह के रुदमुली गांव में सगे भाई किसान अनिरुद्ध सिंह और प्रद्युम्न सिंह के मकान की छत पर रखे करब के एक हजार गट्ठरों में शनिवार की रात आग लग गई। त्योहार मना रहे स्वजन दहशत में आ गए। सूचना पर गई दमकल ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग में दोनों भाइयों का हजारों का नुकसान हो गया। उनके कमरों के पत्थर भी चटक गए। राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच नुकसान का आकलन किया। वही मंसुखपुरा गांव में बिजली की चिगारी से लगी आग में किसान मेघ सिंह और रमेश चंद्र के करब के गट्ठर जल गए। दमकल ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया। पिढ़ौरा के गांव बिठौली में कुशीराम की करब में आग लगने से घरेलू सामान भी जल गया।

फतेहाबाद के ककरीली गांव निवासी पप्पू शनिवार की रात दीपावली पूजन के बाद घर में मोमबत्तियां जला रहे थे। इसी दौरान मोमबत्ती से छप्पर में आग लग गई। सूचना पर तहसीलदार सीमा भारती, इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार मौके पर पहुंच गए। उन्होंने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। हालांकि सूचना के बाद दमकल भी पहुंच गई। पप्पू के मुताबिक आग में राशन समेत अन्य सामान जल गया। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है।

पिनाहट के विप्रावली गांव निवासी राजेंद्र पचौरी के घर के पास रखे करब के गट्ठरों में शनिवार रात पटाखे की चिंगारी से आग लग गई। इससे 200 गट्ठर जल गए। वहीं उटसाना निवासी पप्पू वर्मा के घर के बाहर रखे करब के 200 गट्ठरों में आग लग गई। लोगों ने पानी डालकर आग पर काबू पाया। यहां भी पटाखे की चिंगारी से आग लगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.