आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में पिता−पुत्र की एेसी जोड़ी सामने आई है, जो फिल्म बाप नंबरी और बेटा 10 नंबरी की तरह है। डौकी के बमरौली कटारा निवासी पिता-पुत्र ने फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार कर लोगों को करोड़ों की जमीन बेच दी। उनके खुद के नाम तो 800 वर्ग गज का बैनामा था। पीड़ितों का आरोप है कि पिता-पुत्र का यह बैनामा भी फर्जी है। धाेखाधडी का पता चलने पर पीड़िताें ने पिता-पुत्र के खिलाफ डौकी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

अपनी जमीन का एक हिस्सा बेचने की करते थे बात

मामला बमरौली कटारा के रहने वाले रामकरन कटारा और उसके पुत्र मनीष कटारा का है। रामकरन कटारा के पास 800 वर्ग गज जमीन का बैनामा है। आरोप है कि पिता-पुत्र के नाम यह बैनामा फर्जी है। जिसके बाद उन्होंने एक दर्जन लोगों को जमीन का फर्जी बैनामा कर दिया। वह दिखाते हैं उनके पास 800 वर्ग गज जमीन है, जिसका एक हिस्सा वह बेच रहे हैं। इस तरह रामकरन कटारा और उसके पुत्र मनीष ने कुल मिलाकर 2600 वर्ग गज से अधिक की जमीन का बैनामा लोगों के नाम कर दिया।

पीड़ितों में बेताल सिंह, भगवान देवी, किरन शर्मा, सियाराम, गायत्री देवी आदि पक्ष्र के लोगों को दस्तावेजों की जांच के दौरान अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चला। उन्होंने इसकी शिकायत एसएसपी के यहां की। वहां से जांच के बाद रामकरन और उसके पुत्र मनीष के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया।

बमरौली कटारा निवासी रामकरन कटारा और उसके पुत्र मनीष कटारा के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज तैयार करने एवं अापराधिक षडयंत्र सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। विवेचना में साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

बहादुर सिंह, थानाध्यक्ष डौकी

नाम जमीन का बैनामा (वर्ग गज में)

सुभाष चंद शर्मा 366

अवधेश के शर्मा 220

सिया राम 400

कृष्णा शर्मा, किरन 240

प्रीति शर्मा, भगवान देवी 400

गायत्री देवी 600

राजकुमार 93

बेताल सिंह, मानिक चंद 50

प्रेमवती 240 

Edited By: Prateek Gupta