Move to Jagran APP

Surgical Strike2: शहीद के परिजनों ने कहा ये है अभी स्टार्ट अप, पिक्चर तो अभी बाकी है

भारत द्वारा पाकिस्‍तान पर एयर स्‍ट्राइक पर आगरा और मैनपुरी के शहीद परिवारों ने जताया हर्ष।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 26 Feb 2019 11:55 AM (IST)Updated: Tue, 26 Feb 2019 11:55 AM (IST)
Surgical Strike2: शहीद के परिजनों ने कहा ये है अभी स्टार्ट अप, पिक्चर तो अभी बाकी है
Surgical Strike2: शहीद के परिजनों ने कहा ये है अभी स्टार्ट अप, पिक्चर तो अभी बाकी है

आगर, जेएनएन। भारत ने 14 फरवरी को कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले का पाकिस्‍तान से बदला लेने की खबर ने शहीदों के परिजनों को दिली खुशी दी है। आगरा और मैनपुरी के शहीदों के घर में इस वक्‍त खुशी का माहौल है।

loksabha election banner

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए आगरा निवासी कौशल कुमार रावत के परिजनों ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को मोदी सरकार का फर्स्ट क्लास कदम बताया है। ताजगंज क्षेत्र के कहरई गांव स्थित शहीद के निवास पर उनके बेटे अभिषेक और पत्‍नी ममता ने कहा है कि आज खुशी मिली है बदला पूरा हुआ। शहीद के बेटों अभिषेक और विकास ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई पर कहा कि ये तो अभी स्टार्ट अप है, पिक्चर अभी बाकी है। हमने पीठ पर वार नही किया, घर मे घुसकर मारा है। सेना की इस कार्रवाई पर शहीद की पत्नी ममता ने कहा कि उनके पति समेत अन्य शहीदों की आत्मा को शांति मिली होगी। आज उन्हें भी शांति मिली है। मां सुधा रावत ने कहा कि 40 के बदले 400 आतंकियों को मारने की कहा था। सेना ने 12वें दिन बेटे की शहादत का बदला लिया है। आज से पहले हमारे चेहरों पर मायूसी थी। आज हमारे चेहरे पर कि वह मायूसी कुछ कम हुई है। पिता गीताराम ने कहा कि जब तक पाकिस्तान नही सुधरे तब तक कार्रवाई जारी रहनी चाहिए। बेटी अपूर्वा का कहना है कि पिता की शहादत के बदले हमें कुछ नहीं चाहिए था। बस आतंक का खत्‍मा चाहते थे। भारत सरकार के इस कदम से शहादत का सम्‍मान हुआ है। 

उधर मैनपुरी स्थित शहीद रामवकील के घर पर भी खुशी का माहौल है। मैनपुरी के बरनाहल के गांव विनायकपुर के शहीद सीआरपीएफ जवान रामवकील के परिजनों ने भारत के बदले से संतुष्टि जताई है। शहीद की पत्नी गीता देवी का कहना है कि कार्रवाई का ये सिलसिला जारी रहना चाहिए। उम्मीद है कि सरकार हर आतंकवादी को खत्म करेगी। शहीद के 11 वर्षीय पुत्र राहुल ने कहा कि आतंकियों को जड़ से खत्म करना चाहिए। इसी तरह आतंकियों का खून बहाता रहे भारत।

बता दें कि मंगलवार सुबह साढ़े 3 बजे भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों के एक ग्रुप ने पाक अधिकृत कश्‍मीर(पीओके) में जैश-ए-मुहम्‍मद के एक कैंप पर 1000 किलोग्राम बम बरसाए। इस हमले में जैश-ए-मुहम्‍मद के कई ठिकाने तबाह हो गए हैं। बताया जा रहा है कि हमले में 300 आतंकी ढेर हुए हैं।

शहर में खुशी की लहर

पाकिस्‍तान को सबक सिखाने की इस खबर से पूरे शहर में खुशी का माहौल है। जगह जगह लोग आतिशबाजी कर रहे हैं तो चौराहों पर मिठाई बांटी जा रही है। खुशी के यह लहर सोशल मीडिया पर भी झलक रही है। आगरा, मैनपुरी, फीरोजाबाद, मथुरा, एटा और कासगंज में जगह जगह जश्‍न मनाया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.