Move to Jagran APP

यूपी माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड के नाम से आ रहे फर्जी फोन, एडवाइजरी जारी

उप्र माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के नाम से आ रहे हैं फोन। विभिन्न अनुभागों का नाम लेकर समायोजन तदर्थ शिक्षकों के स्थान पर चयनित अभ्यर्थियों को कार्यभार ग्रहण नहीं कराने आदि को लेकर करते हैं बात। बोर्ड ने जारी की हेल्पलाइन।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 12:59 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 12:59 PM (IST)
यूपी माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड के नाम से आ रहे फर्जी फोन, एडवाइजरी जारी
उप्र माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के नाम से फर्जी फोन कॉल आ रहे हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। उप्र माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने एक एडवाइजरी जारी की है। इसमें चेतावनी दी गई है कि चयन बोर्ड के विभिन्न अनुभाग का बताकर फर्जी फोन किए जा रहे हैं, उन्हें गंभीरता से न लें, बोर्ड ने ऐसे फोन करने की जिम्मेदारी किसी को नहीं सौंपी है। किसी भी तरह की विसंगति या संदेह की स्थिति में समाधान के लिए तुरंत बोर्ड से संपर्क करें।

prime article banner

मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक डा. मुकेश अग्रवाल ने बताया कि चयन बोर्ड सचिव द्वारा जारी आदेश में बताया गया है कि जिला विद्यालय निरीक्षक या उनके कार्यालय में चयन बोर्ड के विभिन्न अनुभागों का नाम लेकर समायोजन, तदर्थ शिक्षकों के स्थान पर चयनित अभ्यर्थियों को कार्यभार ग्रहण नहीं कराने, रिक्तियों की संख्या से अधिक के पैनल अभ्यर्थियों के संस्था आवंटन व चयनित अभ्यर्थियों के आवंटित स्थान को परिवर्तित करने की संस्तुति करने के फोन आ रहे हैं। चयन बोर्ड ने इस तरह के फोन करने के लिए किसी अनुभाग को अधिकृत नहीं किया है।

न ही ऐसी कार्रवाई के विषय में चयन बोर्ड ने कोई सूचना ही मांगी है। यदि कोई फोन आए, तो उसे फर्जी समझते हुए उस पर कार्रवाई न करें और उप्र माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड अधिनियम में दी गई व्यवस्था के अंतर्गत कार्रवाई करें।

हेल्पलाइन नंबर जारी

बोर्ड के निर्देश हैं कि किसी भी सूचना का सत्यापन चयन बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट से अवश्य करें। शंका होने पर तुंरत बोर्ड से संपर्क करें। साथ ही ऐसे फोन आने पर उसकी जानकारी चयन बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर 8957102186 पर तत्काल सूचना दें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK