Move to Jagran APP

नकली दवा बनाने का आरोपी गिरफ्तार, एक और मशीन जब्त

औषधि विभाग के सहायक आयुक्त के निर्देशन में दोबारा गई टीम, ड्रग इंस्पेक्टर को बर्खास्तग करने की मांग

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 09:00 AM (IST)
नकली दवा बनाने का आरोपी गिरफ्तार, एक और मशीन जब्त
नकली दवा बनाने का आरोपी गिरफ्तार, एक और मशीन जब्त

आगरा, जागरण संवाददाता। सिकंदरा स्थित बांके बिहारी धाम में फ्लैट में नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्री चलाने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। रविवार को औषधि विभाग की टीम ने पुलिस को साथ लेकर फ्लैट में दोबारा छानबीन की। यहां से एक मशीन जब्त की गई है।

loksabha election banner

औषधि विभाग की टीम ने फ्लैट नंबर 305 में नकली दवा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी थी। रविवार को सहायक औषधि आयुक्त शिवशरण सिंह, औषधि निरीक्षक ब्रजेश यादव व राजकुमार, एसीएम प्रथम संगम सिंह सिकंदरा पुलिस के साथ फ्लैट में पहुंचे। सील तोड़कर एक बार फिर से पूरे फ्लैट की छानबीन की गई तो यहां से टेबलेट पैक करने वाली मशीन मिली। औषधि विभाग की टीम ने आरोपित हरी बाबू को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। थाना सिकंदरा में आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। एमए तक पढ़ा है आरोपित

नकली दवा बनाने का आरोपित हरीबाबू एमए तक पढ़ा है। ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि वह चीन से दवाओं का सॉल्ट मंगाकर यहां दवाएं बनाता था। वह आगरा और आसपास के जिलों में इन दवाओं की सप्लाई करता था। बर्खास्तगी की मांग, किया प्रदर्शन

औषधि निरीक्षक पर 35 लाख रुपये मांगने के आरोप लगने पर जिला आगरा केमिस्ट एसोसिएशन द्वारा कोतवाली स्थित दवा बाजार में प्रदर्शन किया गया। एसोसिएशन के अध्यक्ष आशु शर्मा ने कहा कि रिश्वत मांगने वाले अधिकारियों के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाए। अधिकारी लंबे समय से दवा व्यापारियों का उत्पीड़न कर रहे हैं। उन्होंने नकली दवा बनाने व बेचने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की। दो दिन में कार्रवाई न होने पर दवा व्यापारी आंदोलन करेंगे। इस अवसर पर रामअवतार शर्मा, राजेश सक्सेना, दिनेश सेन, अमित वर्मा, संजय कुमार आदि उपस्थित रहे।

आरोपित को ही दे आए चाबी

रविवार को औषधि विभाग के अधिकारी फ्लैट में सील लगवाने के लिए एसीएम प्रथम संगम लाल को लेकर पहुंचे। मगर, फ्लैट के एक कमरे में पहले ही सील लगी हुई थी। इस पर एसीएम ने आपत्ति जताई। इतना ही नहीं औषधि विभाग के अधिकारियों ने सील लगाकर चाबी आरोपित को ही दे दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.