Move to Jagran APP

Ambedkar University Agra: अनुत्तीर्ण छात्रों का डाटा हो रहा एकत्र, छात्रों को मिली थी राहत

Ambedkar University Agra परीक्षा समिति की बैठक में पर्यावरण अध्ययन। फिजिकल एजुकेशन और राष्ट्रीय गौरव परीक्षा में अनुत्तीर्ण छात्रों को पास करने का लिया गया था फैसला। कोरोना काल में हजारों की संख्या में छात्र इस परीक्षा को या तो दे नहीं पाए या अनुत्तीर्ण हो गए।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 02:51 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 02:51 PM (IST)
Ambedkar University Agra: अनुत्तीर्ण छात्रों का डाटा हो रहा एकत्र, छात्रों को मिली थी राहत
परीक्षा समिति की बैठक में पर्यावरण अध्ययन।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने स्नातक और परास्नातक के छात्रों को दो राहत दी थी, उसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। 2005 से 2020 तक विभिन्न पाठ्यक्रम में अध्ययन करने वाले जो छात्र पर्यावरण अध्ययन, फिजिकल एजुकेशन और राष्ट्रीय गौरव परीक्षा में अनुत्तीर्ण हो गए थे या किसी कारणवश परीक्षा नहीं दे पाए थे, उन सभी को न्यूनतम अंक देकर इन विषयों में पास करने का फैसला परीक्षा समिति की बैठक में लिया गया था, इसके लिए विश्वविद्यालय ने छात्रों का डाटा एकत्र करना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

यह तीनों ही विषय अनिवार्य विषय माने जाते हैं, पाठ्यक्रम के पूरी अवधि में किसी भी साल में एक बार इन तीनों विषय की परीक्षा छात्र को देनी होती है। कोरोना काल में हजारों की संख्या में छात्र इस परीक्षा को या तो दे नहीं पाए या अनुत्तीर्ण हो गए। बैठक में प्रस्ताव रखा गया कि इन विषयों में अनुत्तीर्ण छात्रों की संख्या बहुत ज्यादा है।इस प्रस्ताव को गंभीरता से लेते हुए परीक्षा समिति ने पिछले छह वर्ष के सभी छात्रों को इन तीनों विषयों में न्यूनतम अंक देकर उत्तीर्ण करने का फैसला लिया। विश्वविद्यालय द्वारा अब बीए, बीएससी और बीकाम के एेसे छात्रों का डाटा एकत्र किया जा रहा है जो पिछले छह सालों में इन विषयों में अनुत्तीर्ण हुए हैं।डाटा एकत्र होते ही परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.