Move to Jagran APP

Expired Item: खंड के अधिकारी मामले में जुटा रहे जानकारी, जल्द खुलेगी एक्सपायरी पान- मसाला की पोल

Expired Item खाद्य सुरक्षा विभाग से ली जा सकती है मदद। फिलहाल माल और डिलीवरी से जुड़ी सूचना का इंतजार।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 04:27 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 04:27 PM (IST)
Expired Item: खंड के अधिकारी मामले में जुटा रहे जानकारी, जल्द खुलेगी एक्सपायरी पान- मसाला की पोल
Expired Item: खंड के अधिकारी मामले में जुटा रहे जानकारी, जल्द खुलेगी एक्सपायरी पान- मसाला की पोल

आगरा, जागरण संवाददाता। एक्सपायरी पान-मसाला मामले को वाणिज्य कर विभाग हल्के में नहीं लेे रहा। विभाग कारोबारी या अलीगढ़ वाणिज्यकर विभाग की तरफ से जानकारी प्राप्त होने का इंतजार कर रहा है। उसके बाद आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। साथ ही मामले में खाद्य सुरक्षा विभाग की भी मदद ली जा सकती है।

loksabha election banner

कमला पसंद और राजश्री पान-मसाले के आठ करोड़ से ज्यादा कीमत के साढ़े 12 लाख पैकेट आगरा के कारोबारी ग्रुुप ने नीलामी में दो करोड़ से कम कीमत में खरीदे थे। डील परफेक्ट लग रही थी, लेकिन प्रक्रिया और भुगतान होने के बाद पता चला कि माल एक्सपायरी हो चुका है, तब से मामसे को लेकर आगरा का वाणिज्य कर विभाग सतर्क हो गया है। विभाग के दोनों एडिशनल कमिश्नर मामले पर पल-पल की नजर रखे हुए हैं। खंड के अधिकारियों को सक्रिय कर अपडेट लिया जा रहा है कि कहीं मामले में किसी तरह का कोई खेल न हो जाए या पान-मसाला कहीं और खपा न दिया जाए। साथ ही विभाग अभी अलीगढ़ वाणिज्य कर विभाग या खुद कारोबारी ग्रुप से इससे संबंधित सूचना या किसी अनुमति के आवेदन के इंतजार में हैं। हालांकि विभागीय अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है कि बिना विभाग की अनुमति के इसे किसी भी रूप में बेचना संभव नहीं होगा। ऐसा होने पर कार्यवाही होना तय है।

खाद्य सुरक्षा विभाग की ले सकते हैं मदद

विभाग को माल की फिजिकल वैरिफिकेशन रिपोर्ट का इंतजार है, तब जाकर पता चलेगा कि स्थिति क्या है। इसके बाद एक्सपायरी माल की जांच के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग को से मदद लेने की भी संभावना विभागीय सूत्र जता रहे हैं। 

बिक्री पर रहेगी नजर

एडिशनल कमिश्नर ग्रेड वन राकेश कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि अब तक विभाग को अलीगढ़ वाणिज्य कर विभाग से माल की नीलामी की कोई सूचना नहीं मिली है। व्यापारी ने भी माल खरीदने की कोई जानकारी नहीं दी है। लिहाजा मामले में संबंधित खंड के अधिकारी व्यापारी पर नजर रखे हुए हैं। एडिशनल कमिश्नर ग्रेड टू डीएन सिंह ने बताया कि माल की खरीदकर व्यापारी उसका क्या करता है, इसमें विभाग हस्तक्षेप नहीं करेगा, लेकिन बिक्री होने पर विभाग जरूर सक्रिय होगा। फिलहाल स्थिति पर नजर रखी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.