आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने परीक्षा फार्म न भरने की वजह से 17 अगस्त की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। अब यह परीक्षा 12 सितंबर को निर्धारित पालियों में होगी।परीक्षा नियंत्रक डा. ओमप्रकाश ने बताया कि 17 अगस्त को भौतिक विज्ञान और संगीत की परीक्षा थी।

प्राचार्य परिषद और सेल्फ फाइनेंस कालेज एसोसिएशन की तरफ से परीक्षा को स्थगित करने के लिए प्रत्यावेदन आए थे। प्रत्यावेदन में कहा गया था कि रक्षाबंधन और 15 अगस्त की वजह से बैंकों में अवकाश है, जिस वजह से बकाया परीक्षा शुल्क जमा करने में दिक्कत आ रही है।इसलिए तिथि आगे बढ़ा दी जाए और कालेजों को 17 तक शुल्क जमा करने का मौका दिया जाए। जिस पर यह फैसला लिया गया है।

परीक्षा शुल्क जमा न होने की स्थिति में विश्वविद्यालय द्वारा उन कालेजों के छात्रों के परीक्षा फार्म नहीं भरवाए गए हैं, जिससे प्रवेश पत्र भी जारी नहीं हुए हैं। द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा में 99 हजार छात्र शामिल होंगे, जिसमें से अब तक 45 हजार छात्रों के परीक्षा फार्म भरे जा चुके हैं। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि 20 अगस्त से मुख्य विषयों की परीक्षा शुरू होंगी, उससे पहले परीक्षा शुल्क भी जमा हो जाएगा और प्रवेश पत्र भी जारी हो जाएंगे। परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 14 अगस्त से बढ़ाकर 16 अगस्त कर दी गई है। 

Edited By: Tanu Gupta