Move to Jagran APP

पूर्व विधायकों का धरना स्थगित, 20 घंटे बिजली सप्लाई की मांग

- डीवीवीएनएल मुख्यालय पहुंचे चार पूर्व विधायक एमडी के सामने रखी किसानों की समस्या - 16 अक्टूबर को किसानों सहित कमिश्नरी का करेंगे घेराव

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 07:00 AM (IST)
पूर्व विधायकों का धरना स्थगित, 20 घंटे बिजली सप्लाई की मांग
पूर्व विधायकों का धरना स्थगित, 20 घंटे बिजली सप्लाई की मांग

आगरा, जागरण संवाददाता। बिजली कटौती से परेशान किसानों की मांग को लेकर आगरा के चार पूर्व विधायकों ने दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लि. ( डीवीवीएनएल) मुख्यालय पर धरना दिया। बीस घंटे बिजली सप्लाई की मांग पर अड़े इन विधायकों ने 14 घंटे की ही पूर्ण आपूर्ति के डीवीवीएनएल की एमडी के आश्वासन पर ही धरना स्थगित कर दिया।

loksabha election banner

देहात में किसानों की बिजली की समस्या को लेकर एत्मादपुर के पूर्व विधायक डॉ. धर्मपाल सिंह, फतेहपुर सीकरी के पूर्व विधायक ठा. सूरजपाल सिंह, खेरागढ़ के पूर्व विधायक भगवान सिंह कुशवाह, आगरा ग्रामीण के पूर्व विधायक कालीचरन सुमन और विधान परिषद के पूर्व सदस्य स्वदेश कुमार उर्फ वीरू सुमन डीवीवीएनएल के मुख्यालय पर पहुंचे। डीवीवीएनएल की एमडी सौम्या अग्रवाल के सामने दस घंटे की बजाय बीस घंटे बिजली उपलब्ध कराने की मांग रखी। जबकि दो दिन पहले ही चार घंटे सप्लाई बढ़ाकर 14 घंटे कर दी गई थी। एमडी ने पूरे 14 घंटा सप्लाई देने का आश्वासन दिया। इससे सभी लोग संतुष्ट हो गए और धरना स्थगित कर दिया। इस दौरान यहां सिचाई विभाग के अधिकारी भी पहुंच गए। उन्होंने भी किसानों से जुड़ी समस्याएं सुनी और साफ-सफाई कराकर भरपूर मात्रा में पानी छोड़ने का आश्वासन दिया।

16 अक्टूबर को कमिश्नरी का घेराव :

पूर्व विधायक धर्मपाल सिंह ने बताया कि 16 अक्टूबर को सभी विधानसभा क्षेत्रों के किसान तारघर पर पहुंचेंगे। इसके बाद अपनी मांगों को लेकर कमिश्नरी का घेराव करेंगे। मांग पूरी न होने पर यह धरना आंदोलन के रूप में परिवर्तित हो होगा। बिजली के लिए पूर्व विधायकों ने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ और ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति नहीं सुधारी गई तो अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.