Move to Jagran APP

एससी आयोग के पूर्व अध्यक्ष ने की संजली के परिजनों से मुलाकात, कहा परिवार का उत्पीडऩ बर्दाश्त नहीं

लालऊ पहुंचकर संजली के परिजनों संग उठाई सीबीआइ की जांच की मांग। कहा कांग्रेस अध्यक्ष के संज्ञान में लाएंगे पूरा घटनाक्रम।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 01 Jan 2019 05:28 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jan 2019 05:28 PM (IST)
एससी आयोग के पूर्व अध्यक्ष ने की संजली के परिजनों से मुलाकात, कहा परिवार का उत्पीडऩ बर्दाश्त नहीं
एससी आयोग के पूर्व अध्यक्ष ने की संजली के परिजनों से मुलाकात, कहा परिवार का उत्पीडऩ बर्दाश्त नहीं

आगरा, जागरण संवाददाता। जांच के नाम पर पुलिस परिजनों का उत्पीडऩ कर रही है। पीडि़त परिवार की न्याय की मांग को दबाया जा रहा है। ये बर्दाश्त नहीं होगा। संजली हत्याकांड की सीबीआइ जांच की मांग उठाते हुए यह कहा एससी आयोग के पूर्व अध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने। सोमवार को दोपहर बाद पुनिया संजली के गांव लालऊ पहुंचे। यहां संजली के परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दी एवं घटनाक्रम की जानकारी मांगी।

loksabha election banner

इससे पूर्व एक रेस्टोरेंट में प्रेसवार्ता करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि संजली हत्याकांड में परिजनों को सरल विकल्प के रूप में फंसाया गया है। उन्होंने कहा कि अपराधियों पर अंकुश लगाने की जगह उन्हें बचाया जा रहा है। पुनिया बोले कि पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर जो मामले में अपराध किया है उसकी सजा उन्हें मिलेगी। उन्होंने उपमुख्यमंत्री के दौरे पर भी सवाल उठाए कि संजली के परिजनों को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी, लेकिन इसका कुछ अता पता नहीं है। कहा कि सरकार ने मामले में संवेदनशीलता नहीं दिखाई। पुनिया ने बुलंदशहर और गाजीपुर में हुई घटनाओं में कहा कि जिन आपराधिक घटनाओं में आरएसएस और भाजपा से जुड़े लोग शामिल होते हैं वहां कोई कार्रवाई नहीं होती।

परिजनों से मुलाकात के दौरान पुनिया ने कहा कि हत्याकांड का पूरा घटनाक्रम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संज्ञान में लाया जाएगा। परिवार की आर्थिक सहायता के लिए बात की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस अपराधियों पर कार्रवाई करने के बजाए परिवार के लोगों को प्रताडि़त कर रही है। जिससे न्याय मांगने की आवाज दब जाए। ये कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।  

बता दें कि थाना मलपुरा के गांव लालऊ में 18 दिसंबर को स्कूल से लौटते वक्त 15 वर्षीय संजली पेट्रोल डालकर जला दी गई थी। 36 घंटे बाद दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पीटल में उपचार के दौरान उसकी सांसें थम गईं थीं। पुलिस ने सप्ताह भर ताबड़तोड़ जांच करते हुए सनसनीखेज वारदात में शामिल आरोपितों को पकड़ लिया था। पुलिस के खुलासे के अनुसार संजली का संजली के तयेरे भाई ने भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को कलंकित कर दिया था। एकतरफा प्यार में उसी ने संजली को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था। घटना में शामिल उसके दो अन्य साथियों ने पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद पूरी घटना कबुली थी। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर कई अहम साक्ष्य भी संकलित किए। लेकिन पुलिस के इस खुलासे से संजली के परिजन सहमत नहीं हैं। परिजन लगातार सीबीआइ जांच की मांग उठा रहे हैं। इस संदर्भ में दो दिन पहले जाटव समाज की महापंचायत भी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.