Move to Jagran APP

Trump Agra Visit: पूरी ताजनगरी पर चढ़ा राष्‍ट्रपति ट्रंप का खुमार, इस पल का साक्षी बनने को सभी बेताब

आगरा एयरपोर्ट से लेकर ताजमहल तक के रास्‍ते पर अनूठा है नजारा। समूचे उत्‍तर प्रदेश की झलक शहर की इस वीआइपी रोड पर।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 04:29 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 05:07 PM (IST)
Trump Agra Visit: पूरी ताजनगरी पर चढ़ा राष्‍ट्रपति ट्रंप का खुमार, इस पल का साक्षी बनने को सभी बेताब
Trump Agra Visit: पूरी ताजनगरी पर चढ़ा राष्‍ट्रपति ट्रंप का खुमार, इस पल का साक्षी बनने को सभी बेताब

आगरा, प्रतीक गुप्‍ता। अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप का खुमार आज पूरी ताजनगरी पर छाया हुआ है। इंतजार की घडियां अब से चंद पलों में समाप्‍त होने जा रही हैं। एक ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने के लिए ताजनगरी का हर वाशिंदा उत्‍साहित है। आगरा एयरपोर्ट से लेकर ताजमहल तक का नजारा ही अलग है। पूरे उत्‍तर प्रदेश की झलक आगरा की वीआइपी रोड पर नजर आ रही है।

loksabha election banner

आगरा मेें राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का आगमन की घड़ी आ चुकी है। अब से कुछ ही देर बाद ट्रंप अपनी पत्‍नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद दामाद जैरेड कुशनर भी साथ हैं। उनके स्‍वागत के लिए खेरिया एयरपोर्ट से लेकर ताजमहल तक के करीब 20 मिनट अवधि के सफर के दौरान सड़क के किनारे हजारों लोग मौजूद हैं। फूलों की सजावट से सड़कें महक रही हैैं और भारत-अमेरिका के ध्‍वज फहरा रहे हैं।

चाबी देने की इच्छा रह गई अधूरी

अमेरिकी राष्‍ट्रपति के खेरिया एयरपोर्ट पर पहुंचने पर राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने स्‍वागत किया। यहां आगरा के मेयर नवीन जैन को राष्‍ट्रपति ट्रंप को चांदी की चाबी भेंट करनी थी। लेकिन सीएम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए चाबी भेंट करने से मना कर दिया।

सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्‍तुति

वीआइपी मार्ग पर अलग अलग चौराहों पर बने मंचों पर सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्‍तुति चल रही है। कहीं मयूर नृत्‍य तो कहीं बुंदेलखंडी नृत्‍य। चरकुला के साथ फूलों की होली भी चल रही है।

बेरीकेडिंग के पीछे भीड़़

ट्रंप की एक झलक पाने के लिए सड़कों पर लगी बेरीकेडिंग के पीछे लोग खड़़े़े हैं। वे ट्रंप के काफिले की एक झलक ही देख लेना चाहते हैं। पुलिस के बंदोबस्‍त इतने कड़े हैं कि भीड़ को नियंत्रित कर रखा है।

ट्रंप के आगे थम गया शहर

सोमवार शाम करीब 4.15 बजे जैसे ही अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप का विमान खेरिया एयरपोर्ट पर उतरा। वैसे ही शहर जैसे थम गया हो। वीआइपी रोड से लेकर एमजी रोड और यमुना किनारा रोड पर आम जनमानस को रोक दिया गया। पुलिस ने बैरियर लगाकर ट्रैफिक पूरी तरह से बंद करा दिया है। ट्रैफिक जाम में लोग परेशान भी हो रहे हैं। 

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.