Move to Jagran APP

Cyber Crime: SSP Agra की फर्जी आइडी बनाने वालों का एक माह में भी नहीं लगा सुराग

Cyber Crime फेसबुक पर फर्जी आइडी बनाकर परिचितों से मांगी थी रकम। साइबर सेल ने बैंक खाते ओर फेसबुक आइडी कराई बंद। 14 अक्टूबर को एसएसपी को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट डालकर लोगों को सचेत किया था।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 07:53 AM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 07:53 AM (IST)
Cyber Crime: SSP Agra की फर्जी आइडी बनाने वालों का एक माह में भी नहीं लगा सुराग
फेसबुक पर फर्जी आइडी बनाकर परिचितों से मांगी थी रकम।

आगरा, जागरण संवाददाता। फेसबुक पर एसएसपी बबलू कुमार के नाम और फोटो से फर्जी आइडी बनाने वालों का एक माह में भी पुलिस सुराग नहीं लगा सकी है। साइबर सेल अभी जांच कर रही है। मामले में किसी थाने में मुकदमा भी दर्ज नहीं कराया गया है।

loksabha election banner

साइबर शातिरों ने फेसबुक पर एसएसपी बबलू कुमार की आइडी बना ली थी। 14 अक्टूबर को एसएसपी को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट डालकर लोगों को सचेत किया था। उन्होंने अपनी पोस्ट में फर्जी आइडी के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने मामले की जांच साइबर सेल को दे दी थी। साइबर सेल की जांच में पता चला था कि फर्जी आइडी बनाने वाले ने रकम जमा कराने को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) का खाता नम्बर दिया था। पुलिस ने यह खाता बंद करा दिया है। बैंक से खाताधारक की जानकारी मांगी गई है। पुलिस को आशंका है कि साइबर अपराधी खाता फर्जी दस्तावेजों के आधार पर खोला होगा। वहीं आइडी बनाने वाले के बारे में फेसबुक से भी जानकारी मांगी गई है। फेसबुक के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल किया गया। इस पर आईपी एड्रेस की जानकारी मांगी है। पुलिस को कुछ प्राथमिक जानकारी मिल गई है। इसके आधार पर अब जांच आगे बढ़ रही है। मगर, अभी तक साइबर शातिरों के बारे में पुख्ता साक्ष्य नहीं मिले हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.