आगरा, जागरण संवाददाता। उत्‍तर भारत के प्रमुख भीमनगरी महोत्‍सव आयोजन के मंच पर गुरुवार को आगरा में डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे हैं। उन्‍होंने मंच से भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दलित समाज का हितैषी बताया और कहा कि पीएम मोदी बाबा साहब के अधूरे सपनों को पूरा करने का काम कर रहे हैं। उन्‍होंने समाज में समानता का माहौल बनाया है। बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि वे बेकार ही दलित वोट बैंक पर कब्‍जा किए हुए बैठी हैं। उनका समाज से नहीं बल्कि खुद से वास्‍ता है।

प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को ताजनगरी पहुंचे हैं। यहां उन्‍होंने भीम नगरी कार्यालय उद्घाटन करने के बाद मंच से कहा गरीबों और पिछड़ों के जीवन को दिशा देने का काम बाबा साहब ने किया। बाबा साहब के अधूरे सपनों को पूरा करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। पंचक तीर्थ का विकास कर बाबा साहब के चरणों में पुष्प अर्पित करने का प्रयास है। डिप्‍टी सीएम ने कहा कि बाबा साहब के सभी सपने तभी पूरे होंगे जब गरीब और वंचितों की प्रथम आवश्यकता पूरी होगी। पीएम मोदी गरीबों की सेवा में समर्पित हैंं। कुंभ में स्नान के लिए जाने के बाद सफाई कर्मियों के चरणों को धोना इसी का उदाहरण है। उद्घाटन समारोह में राज्‍यमंत्री चौ. उदयभान सिंह, राज्‍यमंत्री डा. जीएस धर्मेश, विधायक योगेंद्र उपाध्‍याय, भीमनगरी आयोजन समिति के पदाधिकारी भरत सिंह, करतार सिंह भारतीय व अन्‍य भी मौजूद थे।

डिप्‍टी सीएम का मायावती पर हमला

भीमनगरी कार्यालय के उद्घाटन से पहले सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में डिप्‍टी सीएम ने सीधे तौर पर बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधा। आगरा में बसपा के वोट बैंक में सेंध लगाने के सवाल पर उन्‍होंने कहा मायावती का कुछ नही है। वे बेकार में ही इस वोट पर कब्जा किये हुए हैंं। शाहीन बाग में पत्रकारो पर हमले का

उन्‍होंने विरोध जताया, उन्‍होंने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्‍तंभ है। वह समाज और देश के लिए कार्यरत है। उस पर हमला निंदनीय है।

बसपा रहती है भीमनगरी में हावी

आगरा में भीमनगरी का आयाेेेजन उत्‍तर भारत का प्रमुख आयोजन है। बीते लगातार कई वर्षों से इस आयोजन में बहुजन समाज पार्टी का दबदबा रहता है। लंबे समय के बाद ऐसा देखने को मिला है कि भीमनगरी कार्यालय का उद्घाटन किसी भाजपा नेता ने किया हो।  

Posted By: Prateek Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस