Move to Jagran APP

नार्कोटिक्‍स की सूचना पर आगरा के दवा मार्केट में ड्रग विभाग का छापा, मचा हड़कंप Agra News

फव्वारा स्थित थोक दवा बाजार में धड़ाधड़ गिरे शटर। चार दवाओं के लिए नमूने कई दवाओं के नहीं मिले बिल।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 04:36 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 07:01 PM (IST)
नार्कोटिक्‍स की सूचना पर आगरा के दवा मार्केट में ड्रग विभाग का छापा, मचा हड़कंप Agra News
नार्कोटिक्‍स की सूचना पर आगरा के दवा मार्केट में ड्रग विभाग का छापा, मचा हड़कंप Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। औषधि विभाग ने बुधवार दोपहर को नारकोटिक्स दवा की सूचना पर फव्वारा के थोक दवा बाजार में दो दुकानों पर छापा मारा। टीम के आने पर बाजार में खलबली मच गई। धड़ाधड़ दुकानों के शटर गिरने लगे। दोनों मेडिकल स्टोर पर कई कमियां मिली हैं। दवाओं के नमूने लिए गए हैं। तीन दिन में बिल प्रस्तुत करने को नोटिस दिया गया है।

loksabha election banner

मंगलवार दोपहर करीब एक बजे औषधि निरीक्षक जुनाब अली और फीरोजाबाद के औषधि निरीक्षक सुनील कुमार फव्वारा स्थित गोगिया मार्केट पहुंचे। सबसे पहले एके इंटरप्राइजेज पर छापा मारा। मेडिकल स्टोर पर फर्म के पार्टनर कपिल खत्री उपस्थित थे। लाइसेंस नियमानुसार प्रदर्शित नहीं था। एक्सपायर दवाओं के लिए अलग से स्थान तय नहीं था। चार दवाओं के क्रय अभिलेख मौके पर प्रस्तुत नहीं किए गए। टीम ने स्टोर से दो दवाएं टोनेक्ट-5 और ईटॉस-90 के सैंपल लिए हैं। इसके बाद टीम माधव ड्रग हाउस पर पहुंची। निरीक्षण के समय फर्म स्वामी नवीन अरोड़ा उपस्थित नहीं थे। लाइसेंस नियमानुसार प्रदर्शित नहीं था। एक्सपायर दवाओं के लिए अलग से कोई स्थान निर्धारित नहीं था। पांच दवाओं के बिल नहीं दिखाए गए। टीम ने बेस्टोफ्लॉक्स-200 और एलडे का नमूना जांच के लिए लिया है। औषधि निरीक्षक जुनाब अली ने बताया कि दोनों फर्म स्वामियों को तीन दिन में दवाओं के बिल प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। दोनों दुकानों पर नारकोटिक्स की कोई दवा नहीं मिली।

दुकानदारों ने किया प्रदर्शन

ड्रग विभाग और नारकोटिक्स टीम के कार्रवाई के विरोध में दवा कारोबारियों ने कोतवाली थाने के सामने प्रदर्शन किया। जिला कैमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष आशु शर्मा ने कहा कि ड्रग विभाग द्वारा रूटीन चेकिंग के नाम पर दुकानदारों को परेशान किया जा रहा है। नकली और नशीली दवा बेचने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं होती। सही काम करने वालों को परेशान किया जाता है। आगरा केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष रामअवतार शर्मा ने कहा कि नारकोटिक्स की टीम आती है तो वो न तो थाने में जानकारी देती और न ही ड्रग विभाग को सूचना देती है। किसी भी दुकानदार को उठाकर ले जाते हैं। बाद में उनका उत्पीडऩ किया जाता है। दवा व्यापारियों का उत्पीडऩ बंद नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.