Move to Jagran APP

Agra Crime: नशा मुक्ति केंद्र फिर विवादों में, भर्ती रहे युवक की मृत्यु, उपद्रव

सिकंदरा स्थित नया जीवन नशा मुक्ति केंद्र का मामला। स्वजन का आरोप पिटाई से गई युवक की जान। मई में एक और जून में दो हो चुकी हैं इसी तरह की घटनाएं। पुलिस ने केंद्र के सीसीटीवी कैमरों को कब्जे में ले लिया है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 07:22 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 07:22 PM (IST)
Agra Crime: नशा मुक्ति केंद्र फिर विवादों में, भर्ती रहे युवक की मृत्यु, उपद्रव
सिकंदरा स्थित नया जीवन नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती रहे युवक की मौत।

आगरा, जागरण संवाददाता। सिकंदरा क्षेत्र के नया जीवन नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती युवक की सात अगस्त को संदिग्ध हालात में मृत्यु हो गई। स्वजन ने बिना पोस्टमार्टम कराए अंतिम संस्कार कर दिया। इसके बाद सोमवार रात को स्वजन ने केंद्र में पिटाई से युवक की जान जाने का आरोप लगाया। उन्होंने नशा मुक्ति केंद्र पर उपद्रव किया। पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर उन्हें शांत कराया। शमसाबाद के गोपालपुरा निवासी 23 वर्षीय बाबी एक निजी कालेज में कंप्यूटर आपरेटर था। उसके पिता ताराचंद मजदूरी करते हैं। चाचा रामकुमार ने बताया कि भतीजा बाबी शराब का नशा कर लेता था। नशे की लत को छुड़ाने के लिए उन्होंने तीन अगस्त की रात 11.30 बजे बाबी को सिकंदरा क्षेत्र में स्थित नया जीवन नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती कराया था।

loksabha election banner

वहां एक माह के उपचार के साढ़े आठ हजार रुपये जमा कराए गए थे। तीन माह तक भर्ती कराने पर पूरी तरह से नशे की लत छुड़ाने का दावा किया गया। सात अगस्त की सुबह एक अंजान नंबर से काल आई। बताया कि बाबी को हार्ट अटैक आया है। उसे एसएन मेडिकल कालेज इमरजेंसी में भर्ती कराया है।

वे इमरजेंसी पहुंचे, तब तक बाबी की मृत्यु हो चुकी थी। यहां से वे बिना पोस्टमार्टम कराए शव को घर ले गए। अंतिम संस्कार के समय बाबी के शरीर पर चोट के निशान दिखे। मगर, पुलिस को सूचना नहीं दी जा सकी, जिससे पोस्टमार्टम हो सके। सोमवार रात को स्वजन नशा मुक्ति केंद्र में बात करने आए थे, जहां कर्मचारियों के ठीक से बात नहीं करने पर उपद्रव हो गया। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर उन्हें शांत कराया। स्वजन ने तहरीर दी है।

उनका आरोप है कि नशा मुक्ति केंद्र में बाबी को टार्चर किया गया था। इंस्पेक्टर सिकंदरा आनंद कुमार शाही ने बताया कि नया जीवन नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती रहे युवक की मृत्यु हो गई है। उसके स्वजन ने नशा मुक्ति केंद्र में टार्चर किए जाने का आरोप लगाया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। केंद्र के सीसीटीवी कैमरों को कब्जे में ले लिया है।

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं

-6 मई को कालिंदी विहार स्थित नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती मुकेश कुमार की मृत्यु हो गई। इस मामले में केंद्र के कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया।

- 16 जून को डौकी के बुढ़ैरा स्थित नशा मुक्ति केंद्र में एक युवक की मृत्यु हो गई। जांच में पुलिस ने केंद्र के संचालक और कर्मचारियों को क्लीनचिट दे दी।

- 26 जून को सिकंदरा क्षेत्र में नशा मुक्ति केंद्र में युवक की संदिग्ध हालत में मृत्यु हो गई। स्वजन ने पुलिस से शिकायत की। इसकी जांच में भी नशा मुक्ति केंद्र के कर्मचारी दोषी नहीं पाए गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.