Move to Jagran APP

ताजमहल की सुरक्षा में सेंध, इजराइल के पर्यटकों ने उड़ाया ड्रोन

इजराइल के पर्यटक और मैनेजर को पर्यटन पुलिस ले आई थाने। मैनेजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Aug 2018 02:08 PM (IST)Updated: Fri, 10 Aug 2018 02:08 PM (IST)
ताजमहल की सुरक्षा में सेंध, इजराइल के पर्यटकों ने उड़ाया ड्रोन
ताजमहल की सुरक्षा में सेंध, इजराइल के पर्यटकों ने उड़ाया ड्रोन

आगरा(जेएनएन): इजराइल के पर्यटकों ने शुक्रवार सुबह होटल की छत से ताजमहल के ऊपर ड्रोन उड़ाकर प्रशासन की नींद उड़ा दी। पर्यटन पुलिस को जैसे ही मामले की जानकारी हुई तो फौरन होटल पहुंचकर मैनेजर और पर्यटकों को अपने साथ पर्यटन थाने ले आई। ड्रोन जब्त कर तीनों से पूछताछ की गई।

loksabha election banner

मामले के अनुसार इजराइल के पर्यटक ताजमहल घूमने आए थे। वह फतेहाबाद रोड स्थित होटल साई में रुके थे। शुक्रवार सुबह छह बजे होटल की छत पर चढ़ गए और ड्रोन उड़ाने लगे। ताजमहल के ऊपर जब एएसआइ ने ड्रोन उड़ते देखा तो तत्काल पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मामले की जांच की तो ड्रोन कैमरा फतेहाबाद रोड स्थित होटल से संचालित होता दिखा। पर्यटन पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई और होटल मैनेजर और पर्यटकों को अपने साथ पर्यटन थाना ले आई। तीनों से कई घंटे पूछताछ के बाद पुलिस ने होटल के मैनेजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस के अनुसार ताजमहल पर ड्रोन उड़ाने की अनुमति नहीं है। इसके बावजूद भी पर्यटक ड्रोन उड़ा रहे थे। मानाकि पर्यटक हमारे देश के कानून से अनजान थे लेकिन होटल के मैनेजर को तो उन्हें यह जानकारी देनी चाहिए थी। नियमानुसार होटल में ब्लैक बोर्ड पर ताज परिसर और उसके बाहर के नियमों को लिख देना चाहिए। होटल में ऐसे कोई निर्देश लिखे हुए नहीं मिले। होटल की इस चूक के कारण मैनेजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं पर्यटकों को पूछताछ के बाद पुलिस ने जाने दिया। बता दें कि ताज पर ड्रोन उड़ाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पूर्व भी कई बार ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.