Move to Jagran APP

होटल में तोड़फोड़ और एसएन में हंगामें में 25 डॉक्टर गिरफ्तार, 15 को भेजा जा सकता है जेल

देर रात हुए विवाद के बाद आक्रोशित जूनियर डॉक्टर एसएन मेडिकल कॉलेज में बैठे धरने पर। तीस से चालीस लोगों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया गंभीर धाराओं में मुकदमा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 11:16 AM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 05:42 PM (IST)
होटल में तोड़फोड़ और एसएन में हंगामें में 25 डॉक्टर गिरफ्तार, 15 को भेजा जा सकता है जेल
होटल में तोड़फोड़ और एसएन में हंगामें में 25 डॉक्टर गिरफ्तार, 15 को भेजा जा सकता है जेल

आगरा(जेएनएन): शनिवार देर रात शहर में जूनियर डॉक्टरों द्वारा दिल्ली गेट स्थित होटल अशोका में की गई तोड़फोड़, पुलिसकर्मियों से मारपीट और एसएन में हंगामे में 25 जूनियर डॉक्टरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से तोड़फोड़ और पुलिस पर हमले में नामजद नौ और चिन्हित छह जूनियर डॉक्टरों को पुलिस ने रिमांड के लिए न्यायालय में प्रस्तुत किया। जज द्वारा डॉक्टरों की जमानत याचिका स्वीकार नहीं करने पर जेल भेजने की संभावना है। गिरफ्तार कि ये गए जूनियर डॉक्टरों पर गैर जमानती धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। दस जूनियर डॉक्टरों को शांति भंग में पाबंद को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। इधर एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में जूनियर डॉक्टर धरने पर बैठे हुए हैं। मरीजों को वापस लौटाया जा रहा है। परेशान मरीज इलाज के लिए जिला अस्पताल जा रहे हैं। हालांकि मेडिकल कॉलेज के अन्य वार्डों में मरीज भर्ती हैं। जूनियर डॉक्टरों ने इमरजेंसी को खाली करा लिया है।

loksabha election banner

जूनियर डॉक्टरों की गिरफ्तारी के बाद से बवाल की आशंका और भी अधिक हो गई है, जिसे देखते हुए पुलिस ने इमरजेंसी को छावनी बना दिया है।

मामले के अनुसार एसएन के जूनियर डॉक्टरों ने शनिवार को साथी के जन्मदिन की पार्टी दिल्ली गेट स्थित होटल अशोका में रखी थी। देर रात जूनियर डॉक्टरों का होटल के स्टाफ से किसी बात पर विवाद हो गया। इस पर उन्होंने तोड़फोड़ शुरू कर दी। स्टाफ से मारपीट की। होटल कर्मियों की सूचना पर पहुंचे दारोगा और सिपाही के साथ भी जूनियर डॉक्टरों ने मारपीट कर दी। इससे पुलिस ने पांच जूनियर डॉक्टरों को हिरासत में ले लिया था। इससे उनके साथी आक्रोशित हो गए। उनका कहना था कि होटल के स्टाफ ने उनसे अभद्रता की और होटल में तोड़फोड़ भी उन्होंने ही की है। साथियों को हिरासत में लेने की जानकारी पर दर्जनों जूनियर डॉक्टर एसएन इमरजेंसी पर जुट गए। उन्होंने स्वास्थ्य सेवाएं ठप कर एमजी रोड पर जाम लगा हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर इमरजेंसी समेत मेडिकल कॉलेज में बड़ी संख्या में फोर्स तैनात कर दिया।

पुलिस ने तोड़फोड़ और मारपीट के मामले में थाना हरीपर्वत में नौ नामजद और 30 से 40 अज्ञात डॉक्टरों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। धारा 147, 149, 323, 504, 427, 452, आइपीसी 7 क्रिमिनल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

जूनियर डॉक्टरों द्वारा एसएन इमरजेंसी में चिकित्सकीय सेवाएं ठप करने के बाद सभी विभाग के चिकित्सा अधीक्षकों को बुलाया गया है। परेशान हो रहे मरीज और तीमारदार: आधी रात को इस विवाद के बाद जूनियर डॉक्टरों ने मरीजों और तीमारदारों पर अपना गुस्सा निकालते हुए उन्हें बाहर निकाल दिया। रविवार सुबह भी किसी मरीज को अंदर नहीं आने दिया जा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.