Move to Jagran APP

फिर टूटा पुलिस में अनुशासन, उल्लंघन पर मुंशी की नौकरी आई खतरे में, जानिए क्या है मामला

मालखाने का चार्ज न देने पर निरस्त हो गया था तबादला, ग्रामीण क्षेत्र का मामला। एसएसपी ने दिए सेवानिवृत्ति की फाइल तैयार कराने के निर्देश।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 12:25 PM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 04:15 PM (IST)
फिर टूटा पुलिस में अनुशासन, उल्लंघन पर मुंशी की नौकरी आई खतरे में, जानिए क्या है मामला
फिर टूटा पुलिस में अनुशासन, उल्लंघन पर मुंशी की नौकरी आई खतरे में, जानिए क्या है मामला

आगरा, जासं: सेना और पुलिस, दोनों ही अनुशासन के लिए जाने जाते हैं। लखनऊ में विवेक तिवारी की हत्या के मामले में सिपाहियों को सजा के बाद पुलिस में अनुशासन टूटने के मामले सामने आए थे। डीजीपी ने दिशा-निर्देश भी जारी किए। अब ताजनगरी में भी अनुशासन टूटने का मामला सामने आया है। ग्रामीण क्षेत्र से शहर में हुआ तबादला निरस्त होने से थानेदार को गाली देने पर मुंशी की नौकरी खतरे में पड़ गई। उसका ऑडियो वायरल हो गया।

loksabha election banner

एसएसपी अमित पाठक ने मुंशी को पेश होने के निर्देश दिए। मामला उनके सामने आया, तब भी मुंशी का रुख उलट ही था। ऐसे में एसएसपी ने उसकी सेवानिवृत्ति की फाइल तैयार करने के निर्देश दे दिए। पश्चिमी ग्रामीण के एक थाने में तैनात मुंशी का तबादला पिछले दिनों शहर में एक सीओ की पेशी में हुआ था। मुंशी ने कई महीने तक मालखाने का चार्ज नहीं दिया। थानेदार द्वारा इसकी रिपोर्ट एसएसपी को देने पर उन्होंने स्थानांतरण निरस्त करते हुए उसी थाने में कर दिया। इससे मुंशी नाराज हो गया। उसने थाने को सिपाही को फोन करके थानेदार को गाली देते हुए उसे और खुद को गोली मारने की धमकी दे दी। धमकी भरा उसका ऑडियो वायरल हो गया।

बुधवार को मुंशी एसएसपी के सामने पेश हुआ। उनसे अपना स्थानांतरण निरस्त नहीं करने की कहा। वह अपनी बात अड़ा रहा, उसके रवैये को देख एसएसपी ने उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए सेवानिवृत्ति की फाइल तैयार करने के निर्देश दिए। यह सुन मुंशी के होश उड़ गए। वह अपनी गलती मानने लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.