Move to Jagran APP

अब ओला- उबर की तरह घर बैठे बुलाएं मजदूर, जानिये कैसे

लंबे इंतजार के बाद शुरू हुई डिजिटल मजदूर वेबसाइट। इससे जुड़कर देशभर से 50 इंजीनियरों की टीम कर रही काम।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 05:22 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 05:22 PM (IST)
अब ओला- उबर की तरह घर बैठे बुलाएं मजदूर, जानिये कैसे
अब ओला- उबर की तरह घर बैठे बुलाएं मजदूर, जानिये कैसे

आगरा, जेएनएन। ओला-उबर से घर बैठे अगर कैब बुलाई जा सकती है, तो डिजिटल मजदूर डॉट इन से आप मजदूर की सेवाएं ले सकेंगे। लंबे इंतजार के बाद इस सेवा का श्रीगणेश हो चुका है। इस पर प्लंबर, बेलदार, कारपेंटर, राजमिस्त्री के अलावा टेलर भी उपलब्ध हैं।

loksabha election banner

मजूदरों को मुख्यधारा से जोडऩे और उन्हें डिजिटल करने के उददेश्य से वर्ष 2016 में वेबसाइट की शुरुआत की गई थी। इसे मथुरा के लक्ष्मी नगर निवासी बीटेक कंम्प्यूटर साइंस के तीसरे वर्ष के छात्र वीरेंद्र कुमार ने बनाया था। इस आइडिया को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित भी किया जा चुका है। युवक सुविधा संपन्न नहीं है , उसके पिता खुद प्लंबर हैं। मगर, वीरेंद्र का सपना था कि हर रोज लेबर चौक पर मजदूरों की लगने वाली भीड़ को खत्म कर सकें और उन्हें ऑनलाइन पहचान दे सकें। इसको देखते हुए यह वेबसाइट बनाई। जिसमें मजदूरों को सिर्फ अपना रजिस्ट्रेशन कराना है। इसके बाद मजदूरों को मोबाइल के जरिए घर बैठे काम मिल सकेगा। उसका कहना है कि अब तक करीब 80 मजदूरों को जोड़ा जा चुका है और यह सिलसिला लगातार जारी है। उनकी टीम में देश भर से 50 इंजीनियर शामिल हैं, जो वेबसाइट को और बेहतर तथा मजदूरों की जिंदगी बदलने में लगे हैं। बीते दिनों कंपनी की लॉन्चिंग मथुरा के कृष्णा नगर लेबर मंडी में की गई। पहले दिन ही 50 मजदूरों का रजिस्ट्रेशन कराया गया व तीन मजदूरों को काम भी दिलाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.