Move to Jagran APP

Deputy CM बोले, उच्‍च शिक्षा में भी निजी विवि करें बेहतर काम Agra News

जीएलए विश्वविद्यालय के आठवें दीक्षांत समारोह को कर रहे हैं डिप्‍टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा संबोधित।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 01:49 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 01:49 PM (IST)
Deputy CM बोले, उच्‍च शिक्षा में भी निजी विवि करें बेहतर काम Agra News
Deputy CM बोले, उच्‍च शिक्षा में भी निजी विवि करें बेहतर काम Agra News

आगरा, जेएनएन। मथुरा- दिल्‍ली हाईवे स्थित जीएलए विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में डिप्‍टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने कहा है कि उच्‍च शिक्षा के क्षेत्र में भी निजि विश्‍वविद्यालयों को बेहतर काम करना चाहिए। डिप्‍टी सीएम ने अपने संबोधन में आगे कहा कि शिक्षक सुखी नहींं होगा तो छात्रों को पूरी लगन के साथ पढ़ा नहींं सकता। वे बोलेे कि युवाओंं में रोजगार को लेकर तनाव रहता है। आज के समय मेंं ई लाइब्रेरी की जरूरत है। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा के बारे में उपलब्धियां बताते हुए कहा कि तीन साल में माध्‍यमिक शिक्षा में बदलाव दिखा है। विवि में कॉमन पाठ्यक्रम की दिशा में काम किया जा रहा है। प्रयास किया जा रहा है कि पूरा प्रदेश शिक्षा के क्षेत्र में बढ़त हासिल करे।

loksabha election banner

रविवार को जीएलए विश्वविद्यालय का आठवां दीक्षांत समारोह मनाया जा रहा है। डिप्‍टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा,ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, विवि के कुलसचिव अशोक कुमार सिंह और कार्यक्रम अध्‍यक्ष कुलाधिपति नारायण दास अग्रवाल ने दीप प्रज्‍वलित कर समारोह का उद्घाटन किया।

संबोधन से पूर्व डिप्‍टी सीएम ने मेधावियों को पदक बांटे। कार्यक्रम में 15 मेधावियों को गोल्ड मेडल और इतने की ही को सिल्वर मेडल प्रदान किये गए। अलग- अलग पाठ्यक्रमों के 3262 सफल विद्यार्थियों को उपाधियां भी दी गईं। मंच पर विशिष्ट अतिथि सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्‍स ऑफ इंडिया नई दिल्ली के महानिदेशक डॉ. ओमकार राय व ज्वॉइंट एडवांस टेक्नोलॉजी सेंटर नई दिल्ली के निदेशक मोहम्मद हफिजुर्रहमान को डीलिट की मानद उपाधि से नवाजा जाएगा।

छात्रों की उपाधियों पर एक नजर

जीएलए विवि से वर्ष 2019 में पीएचडी के 23, बी.फार्म के 53, एम.फार्म फार्माकॉलोजी के 13, एमफार्म फार्मास्यूटिक्स 9, एम टेक (सिविल इंजी.) 14, एम.टेक (इलेक्ट्रिकल एंड इंजी.) 6, एम.टेक (मैकेनिकल) 8, एमटेक (इलेक्ट्रिकल एंड कम्यूनिकेशन) 7, एम.टेक (कंप्यूटर साइंस) 11, बीबीए 190, बीबीए ऑनर्स 75, बीबीए फैमिली बिजनेस 21, एमबीए 336, एमबीए एलएससीएम 26 आदि को उपाधियां दी गईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.