आगरा, जागरण संवाददाता: भाजपा अपने विकास कार्यों के दम पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में सत्ता पर काबिज होगी। चार में अपने दम पर तो पांचवे राज्य में भाजपा विचारधारा समर्थित पार्टियों के गठबंधन से सरकार बनाएगी। यह कहना था आगरा आये उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा का।

उपमुख्यमंत्री ने आगरा पहुंच कर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इसके बाद गुरुद्वारा गुरु का ताल पर प्रकाश पुरब की तैयारियों का जायजा लिया।

सर्किट हाउस में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने आयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर कहा कि राम मंदिर का निर्माण भाजपा के संकल्प पत्र में दर्ज है। मंदिर बनना ही चाहिए लेकिन संवैधानिक तरीके से। साधु- संतों की मांग जनभावना के रूप में सामने आ रही है। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण को लेकर न्यायापालिका का कोई विरोध नहीं है। आंदोलन से नहीं बल्कि सरकार संवैधानिक तरीके से मंदिर निर्माण करेगी।

डिप्टी सीएम आगरा का नाम अग्रवन करने पर बोले कि लोगों की यह गलतफहमी है कि भाजपा जिलों के नाम बदल रही है। यह सच नहीं है। जिलों में नाम एतिहासिक दस्तावेजों के आधार पर उनकी मूल पहचान ध्यान में रखकर बदले जा रहे हैं।

आगरा से सटे रुनकता में व्याप्त बंदरों के आतंक पर उन्होंने जवाब दिया कि सरकार इस ओर गंभीर प्रयास कर रही है। प्रशासन को इस आतंक पर अंकुश लगाने के लिए तैयारी की जा रही है। एंटी रेबिज अन्य दवाएं मुहैया कराई जा रही हैं। बंदरो पर प्रादेशिक नीति बन रही है। श्वानों की नसबंदी होगी।

बसपा और सपा के होने वाले संभावित गठबंधन पर डिप्टी सीएम बोले कि महागठबंधन से भाजपा डरी नकं बल्कि भाजपा के विकास कार्यों से डरकर महागठबंधन बन रहा है। भाजपा चाहती है कि सब मिलकर चुनाव लड़ें ताकि गठबंधन का भ्रम खत्म हो।

Posted By: Prateek Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस