आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए वेब पंजीकरण की अंतिम तिथि 25 सितंबर है। अब तक स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए सवा लाख से ज्यादा वेब पंजीकरण हो चुके हैं, लेकिन कालेजों में प्रवेश लेने वाले छात्रों की संख्या पंजीकरण के मुकाबले कम है।

बीए में 49 हजार से ज्यादा वेब पंजीकरण हुए हैं पर प्रवेश केवल 14 हजार छात्रों ने ही लिया है। बीएससी में वेब पंजीकरण 38 हजार से ज्यादा हुए हैं, प्रवेश केवल नौ हजार छात्रों ने ही लिया है। बीकाम में 10 हजार से ज्यादा के वेब पंजीकरण हुए हैं, प्रवेश केवल ढाई हजार छात्रों ने ही लिए हैं।

कई पाठ्यक्रमों का नहीं खुला खाता

डिप्लोमा इन परफार्मिंग आर्ट, डिप्लोमा इन फैशन डिजाइन, सर्टिफिकेट इन स्क्लपचर, सर्टिफिकेट इन पेंटिंग समेत कई पाठ्यक्रम एेसे हैं, जिनमें छात्रों के प्रवेश का खाता ही नहीं खुला है।कई एेसे पाठ्यक्रम हैं, जिनमें एक या दो प्रवेश ही हुए हैं।

ये भी पढ़ें... Agniveer Bharti: 5 मिनट की दौड़ लगाने में 65 प्रतिशत युवा हो रहे फेल, शनिवार को इटावा और फिरोजाबाद के युवाओं का दिन

बीएड परीक्षा के बाद शुरू हो जाएंगी कक्षाएं

सेंट जोंस कालेज के प्राचार्य डा. एसपी सिंह का कहना है कि कालेजों में प्रवेश हो रहे हैं। 15 अक्टूबर तक प्रवेश हो जाएंगे। कक्षाएं बीएड परीक्षा के बाद ही शुरू कर दी जाएंगी।बैकुंठी देवी कन्या महाविद्यालय की प्राचार्य डा. पूनम सिंह का कहना है कि अन्य विश्वविद्यालयों और प्रतियोगी परीक्षाओं का परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। यही कारण है कि वेब पंजीकरण के बाद भी प्रवेश की संख्या कम है।कक्षाएं शुरू हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें... Atithi Bhooto Bhava: जैकी श्राफ संग नजर आए आगरा के सुनील, शूट की तस्वीरों में देखिए 'जग्गू दादा' का अंदाज

Edited By: Abhishek Saxena