आगरा (जेएनएन): झिलमिलाती रंगबिरंगी रोशनी, धमाकेदार संगीत, हाथों में डांडिया लेकर मस्ती में झूमती ताजनगरी। इनको साथ मिला 'सिंगर सितारों की खोज' फेम अलीशा अरोरा की सुरीली आवाज का, तो आगरा कॉलेज का हॉकी ग्राउंड गरबा के धमाल में थिरकने को मस्ती का सैलाब उमड़ पड़ा। जो जहां था वहीं थिरक रहा था। हर चेहरे पर खुशी थी। महिलाएं समूह में डांडिया खेल रही थीं, जिससे यह एक यादगार शाम बन गई। चारों तरफ नव तरंग और उमंग का माहौल नजर आ रहा था।

मौका था 'दैनिक जागरण डांडिया रास-2018' के आयोजन का। शनिवार को सूरज ढलते ही ग्राउंड में सजे मंच और मस्ती के माहौल में डूबने के लिए शहरवासियों का पहुंचना शुरू हो गया। विधिवत शुभारंभ के बाद सभी पर भक्ति के आनंद में झूमने का खुमार चढ़ना शुरू हो गया।

सुनहरे वेस्टर्न आउटफिट में नीले आसमां तले अलीशा अरोरा ने माइक थामा, तो शुरूआत रे नाम रे, सबसे बड़ा तेरा नाम, ओ शेरावाली से हुई। इसके बाद गोविंदा आला रे, आ ला, जरा मटकी संभाल गोपाला पर सभी मस्ती में झूमने लगे। इसके बाद तूने मारी एंट्री यार, दिल में बजी घंटी यार.गाने के साथ ही माहौल में मस्ती का शोर गूंजने लगा। महिलाएं, युवतियां और पुरुष हाथों में डांडिया लेकर महारास का आनंद लेते रहे। इसके बाद गल्ला गोरियां ओए होए, हे गणेशा देवा, हे देवा गाए तो, शाम पूरे शबाव पर पहुंच गई। फूला सा चेहरा तेरा, कहता है दिल, डम डम डीगा डीगा, पतली कमर जैसे एक से बढ़कर एक गीत गाने का सिलसिला देर रात तक चलता रहा और लोगों की फरमाइश पर अलीशा अरोरा पंजाबी, गुजराती, बॉलीवुड गानों की झड़ी लगा दी और करीब 30 गानों की एक के बाद एक प्रस्तुतियां दीं, तो महारास में मौजूद हर शख्श हर बीट पर थिरकता नजर आया।

मैदान से हुई थिरकने की शुरुआत

मैदान में मंच के सामने डांडिया के लिए जगह खाली थी, जैसे ही मंच पर कलाकारों के आने का सिलसिला शुरू हुआ, महारास में मौजूद श्रोताओं आवाज के जादू में खोना शुरू हो गए। डांडिया स्टिक पर थिरकने की शुरुआत यहीं से हुई। इसके बाद अलीशा ने ने दर्शकों का मूड भांपते हुए तूने मारी एंट्री यार..जैसे नये गीतों को जब गाया, तो जैसे उल्लास का समुंद्र सा उमड़ने लगा। इससे पहले मेयर नवीन जैन, विधायक जगन प्रसाद गर्ग, 112 साल की बुढि़या की घुंट्टी के एमडी नितिन गुप्ता, गिरी इंडिया के एमडी अमित हिटलर, उनकी पत्नी और कंपनी की डायरेक्टर नमिता हिटलर, दैनिक जागरण के महाप्रबंधक अखिल भटनागर, संपादकीय प्रभारी अवधेश कुमार गुप्त, एजीएम जुगल गौड़, रीजनल मैनेजर शैलेंद्र दीक्षित ने दीप प्रज्ज्वलन किया।उद्घाटन के बाद गायक संदीप साहनी ने गणेश स्तुति को स्वर दिए। डांस ट्रूप की मस्ते-मस्ते मस्त कलंदर गीत पर शुरुआत की। एंकर भावना खंडेलवाल ने शानदार एंक¨रग कर लोगों को बांधे रखा।

हमारे सहयोगी

ओपी चेन्स ग्रुप, डॉ. एमपीएस ग्रुप, उत्तम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूटशन, एसएम चैरिटेबल ट्रस्ट, सेंटर फॉर एम्बिशन, स्वीटी सुपारी, माही इंटरनेशनल, बलूनी पब्लिक स्कूल, डिजिटल व‌र्ल्ड, आगरा रॉयल इनफील्ड, मुंशी पन्ना मसाले, कलाकृति हिलमैन पब्लिक स्कूल, शिवालिक स्कूल, फुटवियर मैन्यूफेक्चरर्स, कोका कोला, फॉर जी फैशन, होटल वैभव पैलेस, भारत व्यवसाय।

आगरा से हमेशा मिला प्यार, मी टू ने दी आवाज

'दैनिक जागरण' से अलीशा ने दिल खोलकर बात की। कहा कि आगरा उनके लिए नया नहीं है। यहां मिलने वाला अपनापन और प्यार उन्हें हर बार खींच लाता है। ताज को देखकर दिल को सुकून मिलता है। जल्द ही उनकी कई एल्बम और बड़े बैनर के साथ गाने आने वाले हैं, उम्मीद है उसे भी श्रोता पसंद करेंगे।

मी टू कैंपन पर उन्होंने कहा कि अभी तक खुशनसीबी से उनका ऐसे हालातों से सामना नहीं हुआ, लेकिन इस कैंपन से शोषण झेलने वाली महिलाओं को आवाज मिली है। पहले बात दब जाती थी, अब उन्हें आवाज मिल रही है। गलत है तो, इसे रुकना चाहिए।

Posted By: Jagran