Move to Jagran APP

Cyber Crime: स्‍पेनिश पर्यटक के खाते से पार किए 1944 यूरो, लगाया ऑनलाइन सट्टा Agra News

ताजनगरी में हॉस्टल में ठहरे पर्यटक के कमरे से डेबिट कार्ड चोरी कर पार की रकम। शिकायत पर पर्यटन थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 11:30 AM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 11:30 AM (IST)
Cyber Crime: स्‍पेनिश पर्यटक के खाते से पार किए 1944 यूरो, लगाया ऑनलाइन सट्टा Agra News
Cyber Crime: स्‍पेनिश पर्यटक के खाते से पार किए 1944 यूरो, लगाया ऑनलाइन सट्टा Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजगंज स्थित हॉस्टल में रुके स्पेनिश पर्यटक के एटीएम कार्ड को चोरी कर 1944 यूरो (भारतीय मुद्रा में करीब 1.45 लाख रुपये) पार कर दिए गए। शातिरों ने यह रकम घुड़दौड़ पर ऑनलाइन सट्टे समेत अन्य शौक पर खर्च कर दी। मैसेज आने पर पर्यटक को इसकी जानकारी हुई। उसने दो ब्रिटिश पर्यटकों पर संदेह जताया है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

prime article banner

बुधवार को ताज देखने आगरा आए स्पेनिश पर्यटक रिकार्ड सेगरा ताजगंज स्थित जॉयस हॉस्टल में रुके थे। उनके साथ कमरे में तीन अन्य विदेशी पर्यटक भी थे। हॉस्टल के कमरे में बेड के ऊपर बेड लगे हुए हैं। उसने नीचे वाला बेड लिया था। रिकार्ड ने गुरुवार शाम पुलिस से शिकायत की कि वे हॉस्टल में बुधवार दोपहर करीब 12 बजे बाथरूम में थे, इस दौरान उनके डेबिट कार्ड से संदिग्ध तरीके से 1944.5 यूरो का लेनदेन किया गया। यह राशि इंग्लिश ऑनलाइन हॉर्स बेटिंग हाउस और अन्य सर्विस पर खर्च की गई। पांच मिनट की अवधि में बैंक द्वारा संदिग्ध लेनदेन का संज्ञान लेने और मुङो जानकारी देने के बाद ही यह रुका। मुङो लगता है कि किसी ने कमरे में छूटे मेरे डेबिट कार्ड का नंबर देख लिया। रिकार्ड ने हॉस्टल के कमरे में साथ में रुके ब्रिटिश पर्यटकों पर शक जताया है। इसके बाद पुलिस हॉस्टल पहुंची और वहां जांच की। पुलिस ने स्पेनिश पर्यटक को मोबाइल में बैंक द्वारा लेनदेन के मैसेज दिखाने को कहा, लेकिन वो मैसेज नहीं दिखा सका। सीओ ताज सुरक्षा मोहसिन खान ने बताया कि पर्यटक की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.