Move to Jagran APP

Crime in Lockdown: शातिरों ने अपनाया नया रास्‍ता, लिंक भेजा और रकम उड़ा दी

कार कंपनी के कर्मचारी के खाते से पार कर दिए सात हजार। शराब के नाम पर भी हो रही धोखाधड़ी।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sun, 19 Apr 2020 09:37 AM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2020 09:37 AM (IST)
Crime in Lockdown: शातिरों ने अपनाया नया रास्‍ता, लिंक भेजा और रकम उड़ा दी
Crime in Lockdown: शातिरों ने अपनाया नया रास्‍ता, लिंक भेजा और रकम उड़ा दी

आगरा, आगरा। लॉकडाउन में शातिरों ने अपनी कमाई का जरिया बंद न होने देने के लिए नए फंडे अपना लिए हैं। अब लिंक भेजकर खाते से रकम पार की जा रही है। न्यू आगरा क्षेत्र की एक कार कंपनी के कर्मचारी को साइबर शातिरों ने लिंक भेजकर जाल में फंसा लिया। इसके बाद उसके खाते से सात हजार रुपये पार कर दिए। इसी तरह शराब उपलब्‍ध कराने के नाम पर भी तमाम लोगों से ठगी की जा रही है।

loksabha election banner

कंपनी में पुरानी कारों की बिक्री की जाती है। कर्मचारी दयालबाग का रहने वाला है। शुक्रवार को कर्मचारी के मोबाइल पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने कहा कि सस्ती कार लेना चाहते हैैं। इस पर कर्मचारी ने दो से तीन लाख रुपये वाली कार बता दीं। 20 हजार रुपये एडवांस देने के नाम पर उसने लिंक भेजा। उसने कहा कि इस पर क्लिक करते ही खाते में बीस हजार पहुंच जाएंगे। कर्मचारी के क्लिक करते ही उसके खाते से सात हजार रुपये पार हो गए। उसके खाते में इतनी ही रकम थी। कर्मचारी ने साइबर सेल में शिकायत की है।

शराब शोरूम के फोटो दिखाकर ठगी

लॉकडाउन में पूरे देश में शराब की बिक्री प्रतिबंधित है। शराब के शौकीनों का घर में बंद रहकर समय नहीं कट रहा। इसी स्थिति का लाभ शातिर भी उठा रहे हैं। फेसबुक पर शराब शोरूम का फोटो डालकर उसमें भरपूर स्‍टॉक की उपलब्‍धता दिखा रहे हैं। साथ ही उस पर अपना नंबर देकर शहर के अलग-अलग इलाकों में होम डिलीवरी की सुविधा भी दे रहे हैं। पेमेंट के ऑप्‍शन में कैश ऑन डिलीवरी, पेटीएम और गूगल पे है। लेकिन जब इन्‍हें फोन करेंगे तो यह आर्डर का आधा पेमेंट पेटीएम पर ट्रांसफर करने की बात कहेंगे, आधा शराब सप्‍लाई होने के वक्‍त। जैसे ही लोग इस पर आधा अमाउंट ट्रांसफर कर रहे हैं, वैसे ही ठग अपना नंबर बंद कर लेते हैं। लोग शिकायत भी इस डर से नहीं कर पा रहे कि वे भी फंसेंगे कि उन्‍होंने आखिर लॉकडाउन में शराब का आर्डर दिया ही क्‍यों। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.