आगरा, जागरण संवाददाता। डिजाइनर साड़ी के साथ हाई हील्स अब पुरानी बात होती जा रही है। अब जमाना कंफर्ट और बिंदास लुक्स का है इसलिए साड़ी के साथ मैचिंग स्नीकर्स (शूज का एक प्रकार) काफी पसंद किए जा रहे हैं। कमला नगर स्थित डिजाइन इंस्टीट्यूट इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट आफ फैशन एंड आर्ट्स (आइफा) के भावी फैशन डिजाइनर्स ने ऐसे तमाम ट्रेंडी आउटफिट डिजाइन किए हैं।

इन ट्रेंडी आउटफिट्स में साड़ी के साथ मैचिंग कस्टमाइज्ड स्नीकर्स को डिजाइन किया गया है। संस्थान निदेशक सचिन सारस्वत ने बताया कि आउटफिट के साथ आजकल मैचिंग स्नीकर्स का चलन तेजी से बढ़ा है। आजकल यह फैशन का लेटेस्ट ट्रेंड है।

इसलिए कर रहा है ट्रेंड

संस्थान की चीफ फैशन स्टाइलिस्ट गरिमा सारस्वत पांडे का कहना है कि किसी भी आउटफिट में चार चांद तब लगते हैं, जब वह फैशन, पहनने वाले को कंफर्ट के साथ ग्लैमरस लुक भी प्रदान करता है।संस्थान के भावी डिजाइनर्स तान्या, ओशिन, झंकार और ज्योति ने साड़ी के साथ पहनने के लिए ट्रेंडी स्नीकर्स को डिजाइन किया है। इस फ्यूजन फैशन के लिए डिजाइनर्स ने कई डिजाइन तैयार किए हैं।संस्थान एचओडी फैशन प्रतिक्षा सिंघल के निर्देशन में स्टूडेंट्स ने ट्रेडिशनल साड़ी के साथ मैचिंग हील्स की जगह साड़ी वर्क से ही एलिमेंट लेकर मैचिंग स्नीकर्स डिजाइन किए हैं। संस्थान सीओओ रुचि सारस्वत का कहना है कि स्नीकर्स के साथ यह फ्यूजन का तड़का स्टाइल, स्ट्रीट स्टाइल, बालीवुड फैशन और मुख्य रूप से युवाओं को काफी लुभा रहा है।

 

Edited By: Tanu Gupta