Move to Jagran APP

Thief of Iran: ईरान का शातिर कई देशों की मुद्रा के साथ गिरफ्तार, दो अफगानी फरार

Thief of Iran दिल्‍ली के लाजपत नगर में रह रहा था ईरान के थैरान सिटी का पुरिया सिरजाफर। वहां से मथुरा आया था अपने दो साथियों के घूमने। घूमने के दौरान कई दुकानों से चोरी किए रुपये। एसओजी कर रही पूछताछ।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 12:44 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 12:44 PM (IST)
Thief of Iran: ईरान का शातिर कई देशों की मुद्रा के साथ गिरफ्तार, दो अफगानी फरार
पुलिस ने ईरान के थैरान सिटी के पुरिया सिरजाफर को मंगलवार की रात को पकड़ा था

आगरा, जेएनएन। एसओजी की मदद नौहझील पुलिस के हत्थे चढ़े ईरान के शातिर से कई देशों की मुद्रा और एक कार बरामद की गई। उसके दो साथी फरार है। दोनों अफगानी नागरिक है। इनके खिलाफ थाना नौहझील और सुरीर में चोरी का मुकदमा दर्ज है। दरअसल घूमने के दौरान इन लोगों ने मथुरा व अासपास के क्षेत्रों में दुकानों से रुपये चोरी किए थे। अलग-अलग विदेशी मुद्रा बरामद होने के बाद अब एसओजी की टीम इससे पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

मथुरा के थाना नौहझील क्षेत्र में गांव कौलाहार बॉर्डर से एसओजी की मदद नौहझील पुलिस ने ईरान के थैरान सिटी के थाना फारदिस क्षेत्र के खर्ज फरदिस निवासी पुरिया सिरजाफर को मंगलवार की रात को पकड़ा था। आरोपित दिल्ली के लाजपत नगर में रहता है। आरोपित से 11500 रुपये भारतीय मुद्रा बरामद की गई। बरामद कार से 1550 रुपये नेपाल, 437 अमेरिका डालर, यूरो का एक 50 का नोट, बांग्लादेश का एक नोट 50 टका, कतर देश के 6 रियाल, ओमान देश का पांच का एक रियाल, 100 बेसा का एक नोट, सऊदी अरब के 500 का एक रियाल, अफगानिस्तान का 10 अफगानी पैसा, ईराक के 1250 दीनार, ईरान के 1000 रियाल, इजिप्‍ट का एक पाेंड, रसियन 5000 का एक रूबली, एक इलेक्ट्रॉनिक घड़ी और दो मोबाइल बरामद किए गए।

आरोपित ने पूछताछ में पुलिस को बताया, 28 सितंबर को वह अपने साथी अफगानी नागरिक सादिक, महमूद और एक अन्य के साथ मथुरा घूमने के लिए आया था। इससे पहले उसकी सादिक और महमूद से दिल्ली में मुलाकात हुई थी। उसे सादिक और महमूद जानते हैं। टैंटीगांव में मुकेश रावत पेंटर की दुकान है। आरोपितों ने मुकेश रावत को अपनी बातों में उलझा लिया और उसकी दुकान में रखी गुल्लक से 6500 रुपये चुरा कर भाग गए। यमुना एक्सप्रेस वे पर बाजना कट पर एक शराब के ठेके से 32000 रुपये भी इसी तरह चुराए थे। पुलिस ने आरोपित से जो गाड़ी बरामद की है, उसको उसने एक हजार रुपये प्रतिदिन किराए पर ले रखा था। आरोपित के वीजा की अवधि 26 अक्टूबर तक ही वैध है। इंस्पेक्टर नौहझील लोकेश भाटी ने बताया, आरोपित के खिलाफ पहले से ही चोरी का मुकदमा दर्ज था और अब 14 विदेशी अधिनियम के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित के साथियों की तलाश की जा रही है। इंस्पेक्टर नौहझील ने बताया, अभी आरोपित के भारत आने की अवधि की जानकारी नहीं हो सकी है। लॉकडाउन से पहले से ही दिल्ली में रह रहा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.